S M L

जिन्ना विवाद: AMU प्रशासन ने स्थगित की परीक्षाएं, तनाव बरकरार

यूनिवर्सिटी के वीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 2017-18 सत्र की परीक्षाएं 12 मई तक के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया

Updated On: May 07, 2018 09:07 AM IST

FP Staff

0
जिन्ना विवाद: AMU प्रशासन ने स्थगित की परीक्षाएं, तनाव बरकरार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) ने जिन्ना विवाद की वजह से विभागीय परीक्षाएं 12 मई तक के लिए स्थगित कर दी हैं.

एएमयू के प्रवक्ता ने कहा कि 2017-18 सत्र की परीक्षाएं अब 12 मई से शुरू होंगी. यूनिवर्सिटी के कुलपति (वीसी) प्रोफेसर तारिक मंसूर, विभिन्न विभागों के डीन और सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. साथ ही मौजूदा स्थिति को देखने और शांति बनाए रखने के लिए 16 सदस्यों की समन्वय समिति भी गठित की गई है.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान बनवाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने पर पिछले दिनों हिंदूवादी संगठनों और बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई है. लेकिन यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ जिन्ना की तस्वीर हटाने को राजी नहीं है. इसे लेकर विवाद बढ़ने पर यूनिवर्सिटी में विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था और हिंसा भी भड़क उठी थी.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि 1938 में तस्वीर लगी जिन्ना की तस्वीर को 1947 में देश का बंटवारा होने के बाद 1947 में क्यों नहीं हटाया गया?

जिन्ना वर्ष 1938 में एएमयू आए थे. तब छात्रसंघ ने उन्हें यूनिवर्सिटी का आजीवन मेंबर बनाया था. तभी से जिन्ना की यहां तस्वीर लगी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi