S M L

दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ आ सकती है बारिश, रहिए अलर्ट

दिल्ली और फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर सहित एनसीआर के कुछ स्थानों पर आज आंधी-तूफान के साथ बारिश आ सकती है

FP Staff Updated On: May 06, 2018 11:05 AM IST

0
दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ आ सकती है बारिश, रहिए अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. यह जानकारी गृह मंत्रालय ने दी है.

भारतीय मौसम विभाग की एक सलाह को आगे रखते हुए गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली और फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर सहित एनसीआर के कुछ स्थानों पर आज आंधी-तूफान के साथ बारिश आ सकती है. पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी आने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी एक सलाह में कहा है कि पंजाब में अगले 48 से 72 घंटों के बीच हल्की बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं. अगले 7-8 दिनों तक बारिश और गरज के साथ बूंदाबादी बारिश की संभावना है. इस दौरान आंधड़ उठने की भी आशंका बनी रहेगी.

अगले कुछ घंटों में मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में भी आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

उधर हिमाचल प्रदेश को लेकर भी मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. 6 मई से 8 मई के बीच अच्छी बारिश हो सकती है. 7 और 8 मई को शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा और ऊना जिलों में भारी आंधी चलने की आशंका है. यह जानकारी मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi