S M L

अमेरिकी तटों पर फ्लोरेंस चक्रवात का खतरा करीब, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू

मौसम विभाग के अधिकारियों ने इसे बेहद खतरनाक बताते हुए लोगों को तैयार रहने को कहा है

Updated On: Sep 14, 2018 05:05 PM IST

Bhasha

0
अमेरिकी तटों पर फ्लोरेंस चक्रवात का खतरा करीब, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू

अमेरिका में फ्लोरेंस चक्रवात का खतरा करीब आ गया है. पूर्वी राज्यों के तटों से जल्द ही फ्लोरेंस टकरा सकता है. फ्लोरेंस तूफान के तट के और करीब आने के साथ ही शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के साथ साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई और साउथ-नॉर्थ कैरोलिना दोनों राज्यों पर तूफान ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है.

मौसम विभाग के अधिकारियों ने इसे बेहद खतरनाक बताते हुए लोगों को तैयार रहने को कहा है.

खबरों के मुताबिक, उत्तरी कैरोलिना के तटीय रास्तों पर पानी भर गया है और तेज हवाओं के कारण पेड़-पौधे उखड़ गए हैं. कैटेगरी एक में बदला तूफान पिछले दिनों के मुकाबले कमजोर हुआ है और कम गति से आगे बढ़ रहा है. शुक्रवार को इसके किसी भी वक्त यहां पहुंचने की आशंका थी.

तूफान के बाहरी चक्र के पहुंचनं के बाद उत्तरी कैरोलिना में 1,50,000 लोगों तक बिजली आपूर्ति की आपूर्ति खत्म होने की खबरें हैं.

अमेरिकी टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे फुटेज में पानी को तटबंधों एवं बाधों से तेजी से टकराते हुए और समुद्र तट से लगी सड़कों पर फैलते हुए देखा जा सकता है.

मियामी में नेशनल हर्रिकेन सेंटर ने रिपोर्ट में बताया कि उत्तरी कैरोलिना तट पर 'खतरनाक तूफान आगे बढ़ रहा है और तूफानी हवाएं तेज हो रही हैं.'

अपने परामर्श में सेंटर ने कहा कि फ्लोरेंस उत्तरी कैरोलिना के विलमिंगटन से करीब 35 मील पूर्व में अटलांटिक महासागर के ऊपर था और छह मील प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है.

एनएचसी ने कहा कि तूफान के शुरुआती प्रभावों को उत्तर कैरोलिना के न्यू बर्न में न्यूज नदी पर बने एक बाढ़ मापक ने बाढ़ के पानी की माप 10 फुट बताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi