S M L

'अन्न सेवा' कर अंबानी परिवार ने बेटी की शादी में उदयपुर से मांगा आशीर्वाद

उदयपुर शहर के लिए सम्मान प्रकट करने और बेटी की शादी में उनसे आशीर्वाद के लिए अंबानी परिवार ने शुक्रवार को शहर में अन्न सेवा कर 5100 लोगों को खाना खिलाने की शुरुआत की. इन 5100 लोगों में ज्यादातर दिव्यांग हैं.

Updated On: Dec 07, 2018 10:13 PM IST

FP Staff

0
'अन्न सेवा' कर अंबानी परिवार ने बेटी की शादी में उदयपुर से मांगा आशीर्वाद

उदयपुर शहर के लिए सम्मान प्रकट करने और बेटी की शादी में उनसे आशीर्वाद के लिए अंबानी परिवार ने शुक्रवार को शहर में अन्न सेवा कर 5100 लोगों को खाना खिलाने की शुरुआत की. इन 5100 लोगों में ज्यादातर दिव्यांग हैं. अन्न सेवा के जरिए इन लोगों को 7 दिसंबर से 10 दिसंबर प्रतिदिन तीन बार भोजन कराया जाएगा. चार दिनों तक चलने वाली ये सेवा उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में जारी रहेगी. इसी बीच ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की 8 और 9 दिसंबर को प्री-वेडिंग सेरेमनी के भी कार्यक्रम होंगे.

अन्न सेवा के दौरान मुकेश अंबानी, नीता अंबानी के साथ अजय और स्वाति पीरामल और ईशा-आनंद भी मौजूद थे. इस दौरान परिवार के सदस्यों ने लोगों को खाना खिलाते समय उनसे बातचीत भी की.

AMBANI

प्री-वेडिंग कार्यक्रम में इसके साथ ही स्वदेश बाजार भी लगाया जाएगा जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों की 108 पारंपरिक भारतीय शिल्प और कला के तरीकों को देशी-विदेशी मेहमानों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा. इन कलाकृतियों को बनाने वाले वो कलाकार ही इन्हें लोगों के सामने प्रदर्शित करेंगे जिन्होंने देश की समृद्ध धरोहर को जिंदा रखा है.

AMBANI

स्वदेश बाजार अपने आप में एक अनूठा विचार है जिससे भारतीय पारंपरिक कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा. विशेष तौर पर हमारे देश की उन शिल्पों को जिनका समर्थन सालों से रिलायंस फाउंडेशन करता आया है. फाउंडेशन का लक्ष्य स्वदेश बाजार को भविष्य में बड़े स्तर पर ले जाने का और मजबूत आधार प्रदान करने का है. कांजीवरम, एक्सक्लूसिव पटोला, जटिल चिकनकारी से उम्दा बंधनी तक 30 प्रकाश के टेक्सटाइल्स और बुनावट को प्रदर्शित किया जाएगा. लोक कहानियों और क्षेत्रीय किंवदंतियों के बारे में कलाकार प्राचीन पेंटिंग्स जैसे गोंड, मधुबनी, फाड़, वरली और थांगका के जरिए अपनी कला का नमूना पेश करेंगे. देश भर से बुनकर, कुम्हार, मूर्तिकार स्वदेश बाजार में अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे.

AMBANI

ये अनूठी प्रदर्शनी न सिर्फ इस तरह के हजारों गरीब कलाकारों को रोजी-रोटी मुहैया कराएगी बल्कि उन्हें अपने बेहतरीन और विलक्षण प्रतिभा को लोगों के सामने प्रस्तुत करने का मौका भी देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi