S M L

श्रद्धांजलि: वो 5 Adv. जिन्हें एलेक पद्मसी ने अपनी Creativity से बना दिया मशहूर

एलेक पद्मसी ने अपने करियर में ‘लिरिल’, ‘हमारा बजाज’ और ‘कामसूत्र’ जैसे ब्रांड्स के लिए कई आकर्षक एड बनाए. आइए दिखाएं आपको उनके पांच मशहूर एड

Updated On: Nov 17, 2018 03:45 PM IST

FP Staff

0
श्रद्धांजलि: वो 5 Adv. जिन्हें एलेक पद्मसी ने अपनी Creativity से बना दिया मशहूर

एड गुरु के नाम से जाने जाने वाले एलेक पद्मसी का शनिवार सुबह ही निधन हो गया. वो 90 साल के थे. एलेक ने ‘लिंटास’ नाम की एडवरटाइजिंग कंपनी की स्थापना की थी. यह देश की टॉप एडवरटाइजिंग कंपनियों में से एक है. एलेक पद्मसी ने अपने करियर में ‘लिरिल’, ‘हमारा बजाज’ और ‘कामसूत्र’ जैसे ब्रांड्स के लिए कई आकर्षक एड्स बनाए. महज 7 साल की उम्र में विलियम्स शेक्सपियर के प्ले ‘मर्चेंट ऑप वेनिस’ से एलेक ने एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था. इस प्ले का निर्देशन उनके भाई बॉबी पद्मसी ने किया था.

आइए आपको दिखाएं एलेक पद्मसी के पांच सबसे चर्चित एड दिखाएं.

1- ललिता जी और सर्फ:

1970 के दशक में आए इस एड ने सर्फ को घर घर पहुंचा दिया था. चमकदार उजली साड़ी पहनी ललिता जी को 1969 में आई निरमा के एड को टक्कर देने के लिए बनाया गया था.

2- हमारा बजाज:

बजाज ऑटो का यह सबसे लोकप्रिय एड था. 1989 में आया यह एड भारतीय मध्यम वर्ग के लिए राष्ट्र गान सरीखा बन गया था. यहां तक की बजाज स्कूटर के उत्पादन को जब भारतीय बाजार में बंद किया गया था तब भी लोग भावुक हो गए. उस वक्त भी सभी के जेहन में यही एड आया और अपने बचपन को जिया.

3- लिरिल गर्ल:

1974 में लिरिल साबुन के इस एड ने धूम मचा दी थी. आलम यह है कि आज भी लिरिल का नाम बोलते ही हर किसी के दिमाग में ला, लालाला, ला, ला, ला, ला ही आता है. ऑडियो विजूअल के लिए यह एक शानदार एड था.

4- चेरी ब्लॉजम शू पॉलिस:

पॉलिश कंपनी 'चेरी ब्लॉजम' के लिए यह एड बनाया गया था. इसने प्रसिद्ध कॉमेडी कलाकार चार्ली चैपलिन को अपने विज्ञापनों में पुनर्जीवित किया. एड की टैगलाइन थी- 'क्या आप अपने जूते को अक्सर पॉलिश कर रहे हैं?'

5- रसना:

80 और 90 के दशक में यह एड आया था. रसना के विज्ञापन से अंकिता झावेरी ने अपनी पहचान बना ली थी. एक सुंदर चुलबुली लड़की का चेहरा लाखों लोगों के दिल जीतने के लिए प्रयोग किया गया था. और जिस तरह से वो 'आई लव यू रसना' कहती है उसने सभी को प्रभावित किया. अंकिता झावेरी अब वह दक्षिण भारतीय स्टार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi