S M L

रकबर खान पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट: 12 जगह मिले चोटों के निशान, टूटी थी हाथ-पैर की हड्डी

रिपोर्ट के हिसाब से रकबर को अंदरूनी चोटें आईं भी आईं थी, जिसके चलते शरीर के अंदर ही खून फैल गया था

Updated On: Jul 24, 2018 01:32 PM IST

FP Staff

0
रकबर खान पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट: 12 जगह मिले चोटों के निशान, टूटी थी हाथ-पैर की हड्डी

राजस्थान के अलवर में गौ-तस्करी के शक में मॉब लिंचिंग का शिकार बने अकबर उर्फ रकबर खान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है.  पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ है कि रखबर के हाथ और पैर की हड्डी टूटी हुई थी. इसके साथ ही शरीर पर 12 जगह चोट के निशान पाए गए हैं. वहीं रिपोर्ट से पता चला है कि पिटाई के दौरान रकबर की दो जगह से पसलियां भी टूट गईं थी. इन चोटों के कारण वो उसे भारी सदमा लगा, जिससे उसकी मौत हो गई.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट केस की जांच टीम को सौंप दी गई है और घटला स्थल की फॉरेंसिक रिपोर्ट भी जल्द से जल्द मंगाई गई है.

डॉक्‍टर राजीव कुमार गुप्‍ता, डॉक्‍टर अमित मित्‍तल और डॉक्‍टर संजय गुप्‍ता की टीम ने रकबर का पोस्टमॉर्टम किया. रिपोर्ट के हिसाब से रकबर को अंदरूनी चोटें आईं भी आईं थी, जिसके चलते  शरीर के अंदर ही खून फैल गया था.

हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से अलग रकबर की एक फोटो भी सामने आई है. इस फोटो में रकबर पुलिस वैन में बैठा नजर आ रहा है. उसकी आंखें बंद हैं. चेहरे पर बाएं तरफ कुछ चोट के निशान भी देखे जा सकते हैं.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, रकबर की ये फोटो विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता नवल किशोर ने तब ली थी, जब पुलिस रकबर को ले जा रही थी. कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि रकबर को इस वीएचपी नेता ने ही पुलिस को सौंपा था.

क्या है मामला?

शुक्रवार को अलवर में गौरक्षकों की भीड़ ने 28 साल के अकबर खान पर गौतस्करी के शक में हमला कर दिया था. हालांकि इस मामले में मोड़ तब आया जब बीजेपी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि पीड़ित की मौत घटनास्थल पर नहीं हुई, बल्कि पुलिस हिरासत में पिटाई के चलते हुई है.

वहीं ममता बनर्जी ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 'राजनाथ जी ने इस प्रकार की घटनाओं की निंदा की लेकिन सिर्फ निंदा ही क्यों? वह अपने नेताओं पर नियंत्रण क्यों नहीं करते, ऊपर से लेकर नीचे तक नफरत फैलाने वाले कैंपेन के कारण ही इस प्रकार से हो रहा है. उन्हें इस पर तुरंत नियंत्रण करना चाहिए.'

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi