S M L

अलवर लिंचिंग केस में नया मोड़, क्या पुलिस हिरासत में हुई अकबर खान की मौत?

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कहा कि अलवर जिले में गोवंश ले जा रहे व्यक्ति के साथ की गई कथित मारपीट निंदा योग्य है और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी

FP Staff Updated On: Jul 22, 2018 02:34 PM IST

0
अलवर लिंचिंग केस में नया मोड़, क्या पुलिस हिरासत में हुई अकबर खान की मौत?

राजस्थान के अलवर जिले में गो तस्करी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या मामले में नया मोड़ सामने आया है. सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने यह कह कर मामले को अलग रंग दे दिया कि पीड़ित की मौत घटनास्थल पर नहीं हुई, बल्कि उसकी मौत पुलिस हिरासत में पिटाई के चलते हुई है.

अलवर के रामगढ़ से 3 बार के विधायक आहूजा ने हालांकि बाद में इसे लेकर विवाद बढ़ने पर सफाई दी कि, 'लोगों को कानून व्यवस्था अपने हाथ में नहीं लेनी चाहिए. उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि उन्हें उनके सूत्रों ने बताया कि भीड़ का गुस्सा शांत करने के लिए पुलिस अकबर को अपने साथ ले गई और उन्हें दिखाने के लिए वहां हिरासत में उसकी पिटाई की गई.

इस मामले को लेकर सरकार की किरकिरी होने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. न्यूज़18 के मुताबिक, इस घटना में एक और गिरफ्तारी हुई है. इसे लेकर अब तक कुल 3 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

शनिवार को राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि 28 साल के युवक अकबर खान के साथ की गई मारपीट के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन अन्य लोगों की पहचान कर ली गई है. उन्होंने बताया कि अकबर खान की हत्या के सिलसिले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

कटारिया ने पुलिस हिरासत में मौत के सवाल पर कहा कि उन्हें इस बारे में कोई खबर नहीं है. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ जरूर कार्रवाई होगी.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कहा कि अलवर जिले में गोवंश ले जा रहे व्यक्ति के साथ की गई कथित मारपीट निंदा योग्य है और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi