S M L

मथुरा बेसिक शिक्षक भर्ती घोटाले का मास्टरमाइंड आलोक उपाध्याय गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में फरार चल रहे सहायक अध्यापक आलोक उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated On: Nov 17, 2018 10:16 PM IST

Bhasha

0
मथुरा बेसिक शिक्षक भर्ती घोटाले का मास्टरमाइंड आलोक उपाध्याय गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में फरार चल रहे सहायक अध्यापक आलोक उपाध्याय को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया है.

आलोक उपाध्याय मांट के पूर्व माध्यमिक स्कूल में सहायक अध्यापक है. वह पिछले चार महीने से फरार चल रहा था. एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि आलोक ने कई लोगों से पैसे लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र थमाए थे. मथुरा में एसटीएफ ने इसी साल 20 जून को बड़े शिक्षक भर्ती घोटाले का खुलासा किया था. इस खुलासे में 110 फर्जी शिक्षक पाए गए थे. सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है. आलोक उपाध्याय के खिलाफ भी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज थी, लेकिन वह एसटीएफ के हत्थे नहीं चढ़ा था.

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विकास तोमर ने कहा, 'आलोक लंबे समय तक शिक्षक नेता भी रहा है. एसटीएफ ने उसे पुराने बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद उससे कोतवाली में कई घंटे पूछताछ की गई. वह शिक्षक भर्ती घोटाले का मास्टरमाइंड है.'

उन्होंने एसटीएफ के अधिकारियों के हवाले से कहा, 'उसने कई लोगों से पैसे लेकर उन्हें फर्जी तौर पर शिक्षक का नियुक्ति पत्र थमा दिया था. जब खुलासा हुआ तो वह भाग निकला. उससे पूछताछ के बाद जो नेटवर्क सामने आया है, यदि वह सब सच निकला तो उससे इस मामले में और भी बड़ा खुलासा हो सकता है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi