S M L

हॉस्टल खाली कराने के विरोध में छात्रों ने फूंकी पुलिस की जीप और बाइक

पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को भगाया तो गुस्साए छात्रों ने हिन्दू हॉस्टल के बाहर रोडवेज बस को खाली करवाकर उसमें आग लगा दी

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 10:50 PM IST

0
हॉस्टल खाली कराने के विरोध में छात्रों ने फूंकी पुलिस की जीप और बाइक

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के हॉस्टल खाली कराए जाने के फैसले का विरोध करते हुए मंगलवार को जम कर हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने पुलिस की एक बाइक, एक जीप और रोडवेज की बस में आग लगा दी. पुलिस के अनुसार, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल के कुछ छात्रों को रूम खाली करने का नोटिस भेजा था. इसी को लेकर छात्र विरोध कर रहे थे, जिसमें उन्होंने उपद्रव और आगजनी की.

इस मामले में कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है. सभी के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है. वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से साफ किया गया है कि उपद्रव करने वाले छात्रों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का फैसला किया है. इसे लेकर 12 जून से कार्रवाई शुरू होनी है. इस बीच हॉस्टल को खाली कराए जाने के फैसले के विरोध में छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान छात्रों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. देखते ही देखते विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया.

पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को भगाया तो गुस्साए छात्रों ने हिन्दू हॉस्टल के बाहर रोडवेज बस को खाली करवाकर उसमें आग लगा दी. हालांकि मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर किसी तरह काबू पा लिया. इस उपद्रव के बाद यूनिवर्सिटी के आसपास पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ तैनात कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi