S M L

जस्टिस एपी साही बने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

6 सितंबर 1985 को जस्टिस शाही ने इलाहाबाद हाईकोर्ट ज्वाइन किया था. जस्टिस शाही ने 1985 में लॉ किया था. इसके बाद 24 सितंबर 2004 को वो इलाहाबाद हाईकोर्ट के एडिशनल जज बने

Updated On: Nov 17, 2018 08:06 PM IST

FP Staff

0
जस्टिस एपी साही बने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

शनिवार को जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही को पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की शपथ दिलाई गई. राज भवन में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें शपथ दिलाई. इसके पहले जस्टिस साही इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज थे. राज भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्री, पटना हाईकोर्ट के जज और कई और अधिकारी भी मौजूद थे.

6 सितंबर 1985 को जस्टिस साही ने इलाहाबाद हाईकोर्ट ज्वाइन किया था. जस्टिस साही ने 1985 में लॉ किया था. उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सिविल और संवैधानिक मामले प्रैक्टिस किए. इसके बाद 24 सितंबर 2004 को वो इलाहाबाद हाईकोर्ट के एडिशनल जज बने. फिर 18 अगस्त 2005 को पर्मानेंट जज के तौर पर कंफर्म हुए. जस्टिस साही ने जस्टिस एमआर शाह की जगह ली. एमआर शाह को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया गया.

अभी जस्टिस रवि रंजन पटना हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस हैं. हालांकि उनका ट्रांसफर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में कर दिया गया है. जस्टिस रंजन के ट्रांसफर का नोटिफिकेशन मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी किया था. उन्हें 23 नवंबर के तक या उससे पहले कार्यभार संभालना है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट पर मौजूद जानकारी के अनुसार जस्टिस रंजन ने कोलेजियम से गुजारिश की थी कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में उनका तबादला करने के बदले उन्हें झारखंड या इलाहाबाद हाईकोर्ट जैसे नजदीक के जगह पर भेजा जाए. लेकिन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली कोलेजियम ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi