S M L

उन्नाव रेप केस: CBI ने हाईकोर्ट में पेश की प्रोग्रेस रिपोर्ट, अगली सुनवाई 30 मई को

सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी इस मामले में आरोपी विधायक का नार्को टेस्ट भी करा सकती है.

FP Staff Updated On: May 21, 2018 03:43 PM IST

0
उन्नाव रेप केस: CBI ने हाईकोर्ट में पेश की प्रोग्रेस रिपोर्ट, अगली सुनवाई 30 मई को

उन्नाव रेप कांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई. इस दौरान सीबीआई कोर्ट में केस की प्रगति रिपोर्ट पेश की. अब इस केस की अगली सुनवाई 30 मई को होगी. मालूम हो, हाईकोर्ट ने 2 मई को हुई सुनवाई के बाद सीबीआई से रिपोर्ट तलब की थी. रेप पीड़िता की मां ने भी कोर्ट में अर्जी दाखिल की है, जिसमें मृतक पिता के खिलाफ आर्म्स एक्ट में फर्जी एफआईआर दर्ज कराने वाले पिंटू सिंह के लापता होने की जांच की मांग की गई है. इस मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक चीफ जस्टिस डीबी भोसले की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में सोमलार को मामले की सुनवाई हुई. सीबीआई ने रविवार से बीजेपी विधायक को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है. वहीं रिमांड के दौरान सीबीआई रविवार को जेल में बंद आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और तत्कालीन एसओ माखी अशोक सिंह सिसौदिया और एसआई केपी सिंह का आमना-सामना करावाया है.

सूत्रों के अनुसार 4 जून से 12 जून के बीच हुई घटनाओं का जिस तरह से पीड़िता ने ज़िक्र किया था वो सारी ठीक लग रही हैं और इसकी सारी बातें एक-दूसरे से मेल खाती हैं. दूसरी ओर सेंगर और उसके सहयोगी किसी भी बात का ठीक-ठीक उत्तर नहीं दे पाए, लेकिन पीड़िता मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए अपने बयान पर लगातार कायम रही है.

अभी तक की मिली जानकारियों के आधार पर जांच से पता चला है कि नौकरी का झांसा देकर विधायक के सहयोगी शशि सिंह द्वारा पीड़िता को विधायक के घर पर 4 जून को लाया गया और विधायक ने पीड़िता का रेप किया. सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी इस मामले में आरोपी विधायक का नार्को टेस्ट भी करा सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi