विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आतंकी कनेक्शन के मद्देनजर देवबंद में होगी सबके पासपोर्ट की जांच

हाल ही में दो कथित बांग्लादेशी आतंकियों की गिरफ़्तारी हुई थी जिनके पास से देवबंद के पते से दो पासपोर्ट पाए गए थे

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 02:24 PM IST

0
आतंकी कनेक्शन के मद्देनजर देवबंद में होगी सबके पासपोर्ट की जांच

देवबंद और उसके आसपास के इलाकों में आतंकी मोड्यूल के सक्रिय होने की खबरों के बीच पुलिस वहां के सभी पासपोर्ट होल्डर्स का सत्यापन करेगी.

हाल ही में दो कथित बांग्लादेशी आतंकवादियों की गिरफ़्तारी हुई थी जिनके पास से देवबंद के पते से दो पासपोर्ट पाए गए थे. इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात पर चिंता जाहिर की थी कि कैसे बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय पासपोर्ट मिल गए. पुलिस सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जिलों के सभी पासपोर्ट्स की जांच करेगी. ये संख्या हजारों में है.

सहारनपुर के डीआईजी केएस इम्मैनुएल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि यह सिर्फ देवबंद या किसी खास समुदाय से जुड़ा हुआ नहीं है. उनके पास इलाके में आतंकी मोड्यूल चलने की इनपुट आई है. क्योंकि वहां से बांग्लादेशियों के पास भारतीय पासपोर्ट पाया गया है, इसलिए पुलिस इसे लेकर अब ज्यादा सतर्कता बरत रही है.

मिले हैं कई संदिग्धों के निशान

अगस्त में यूपी एटीएस ने बांग्लादेशी नागरिक अब्दुल्ला अल-मामोन को गिरफ्तार किया गया था. उसके अलावा उसके कई अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा 5 अक्टूबर को एटीएस ने भगोड़े फैजान अहमद के सहारनपुर स्थित घर से इस्लामिक स्टेट का प्रोपेगेंडा मैटेरियल मिला था.

इसके अलावा राज्य सरकार ने भी सभी जिलों के जिलाधिकारियों से कहा है कि बंगलादेशी नागरिकों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई की जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi