S M L

AMU में तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्रों के खिलाफ जारी नोटिस पर भड़के BJP सांसद

सांसद सतीश गौतम ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेडकर को पत्र लिखकर नोटिस जारी करने वाले यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है

Updated On: Jan 25, 2019 05:42 PM IST

FP Staff

0
AMU में तिरंगा यात्रा निकालने वाले छात्रों के खिलाफ जारी नोटिस पर भड़के BJP सांसद

अलीगढ़ बीजेपी के सांसद सतीश गौतम ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेडकर को पत्र लिखा है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अधिकारी ने दो छात्रों को बिना अनुमति कैंपस में तिरंगा यात्रा निकालने के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

नोटिस जारी करने को गलत ठहराते हुए बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में लिखा, 'मेरे लोकसभा क्षेत्र जनपद अलीगढ़ में भारत ही नहीं विश्व में प्रतिष्ठित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्थापित है परंतु विगत कुछ समय से यहां का माहौल कुछ इस प्रकार का बनाया जा रहा है कि यहां का वातावरण बेहद दूषित हो गया है और अनेकों बार कार्यक्रम आयोजित कर देश के खिलाफ खड़ी होने वाली शक्तियों और भारत सरकार के खिलाफ उल जलूल बयानबाजी करने वालों को यहां आमंत्रित किया जाता है परंतु जैसे ही राष्ट्रीयता या राष्ट्रहित का कोई कार्यक्रम आयोजित होता है या करने का प्रयास किया जाता है तो पूरा एएमयू इन्तजामिया उसके खिलाफ खड़ा हो जाता है.'

बीजेपी सांसद ने जावेडकर से यूनिवर्सिटी से जवाब मांगने की अपील करते हुए लिखा कि छात्रों को नोटिस किस मानसिकता के तहत भेजा गया है, इसका पता लगाया जाए. यूनिवर्सिटी से भी जवाब मांगा जाए.

क्या है पूरा मामला?

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने पिछले दिनों इजाजत लिए बगैर एएमयू परिसर में कथित रूप से तिरंगा यात्रा निकालने पर बीजेपी के युवा संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़े एक छात्र नेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एएमयू के विधि संकाय के परास्नातक (मास्टर्स ऑफ लॉ फैकल्टी) के छात्र अजय सिंह को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि आखिर उसने किसकी इजाजत से परिसर में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल सवार युवकों को लाकर तिरंगे के नाम पर यात्रा निकाली और विश्वविद्यालय के माहौल को खराब करने की कोशिश की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi