S M L

'जिन्ना की तस्वीर को लेकर 4 मई को मिली BJP सांसद की चिट्ठी, हंगामा पहले ही हो गया'

पीरजादा ने कहा कि एएमयू एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी है, यहां कोई भी काम एक प्रॉपर लीगल फ्रेमवर्क में होता है. ये चिट्ठी यूनिवर्सिटी को मिलने से पहले मीडिया में आ गई थी

Updated On: May 06, 2018 06:33 PM IST

Afsar Ahmed

0
'जिन्ना की तस्वीर को लेकर 4 मई को मिली BJP सांसद की चिट्ठी, हंगामा पहले ही हो गया'

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद में उस समय एक नया मोड़ आ गया जब एएमयू के पीआरओ उमर पीरज़ादा ने खुलासा किया कि उन्हें ये पत्र शुक्रवार 4 मई को मिला, जबकि इस मामले पर 30 अप्रैल से ही हंगामा शुरू हो चुका था.

सांसद की चिट्ठी 4 मई को मिली

पीरजादा ने कहा कि एएमयू एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी है, यहां कोई भी काम एक प्रॉपर लीगल फ्रेमवर्क में होता है. ये चिट्ठी यूनिवर्सिटी को मिलने से पहले मीडिया में आ गई थी. उन्होंने साफ कर दिया कि एएमयू में जो भी होगा उसका फैसला केंद्र को करना है. किसी को भी यदि किसी बात से कोई आपत्ति है तो उसे प्रॉपर चैनल से आना चाहिए.

शिक्षा संस्थानों से राजनीतिक इस्तेमाल के सख्त खिलाफ

उन्होंने कहा कि हम शिक्षा संस्थानों से राजनीतिक इस्तेमाल के सख्त खिलाफ है. किसी शैक्षणिक संस्थान को गोलबंद करके राजनीति करना देश के खिलाफ है. पीरजादा के मुताबिक सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कोई भी काम एक नियत तरीके से होता है. उसके अलावा कोई भी तरीका अपनाना, मामले को पॉलिटीसाइज़ करने की बात होगी.

जिन्ना की तस्वीर पर फैसला केंद्र को करना है

जिन्ना की तस्वीर के मामले पर उन्होंने कहा कि हम उनकी (जिन्ना की) आइडियोलॉजी का समर्थन नहीं करते, उनकी तस्वीर केवल यहीं पर नहीं लगी है. साथ ही यहां और भी तस्वीरें लगी हैं. लेकिन उन पर कोई भी फैसला एक प्रॉपर फ्रेमवर्क में होगा, जिसका फैसला केंद्र को करना है. उन्होंने कहा कि विवादित चीज़ों पर कानूनी तरीके से बैठकर निर्णय लिया जाना चाहिए.

सात पुश्तों तक राजा महेंद्र प्रताप के आभारी हैं

एएमयू में राजा महेंद प्रताप की तस्वीर न होने के आरोप पर पीआरओ उमर पीरज़ादा ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप हमारे हैरीटेज का हिस्सा हैं. उनका एक बड़ा पोट्रेट यहां की मौलाना आज़ाद लाइब्रेरी में लगाया गया है. उन्होंने कहा कि हम सात पुश्तों तक राजा महेंद्र प्रताप के आभारी रहेंगे.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi