S M L

अलीगढ़: यूनिवर्सिटी में खत्म नहीं हुआ तनाव, 14 लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

बीजेपी नेता मुकेश लोधी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन पर एएमयू के छात्रों ने हमला किया

Updated On: Feb 13, 2019 07:37 PM IST

FP Staff

0
अलीगढ़: यूनिवर्सिटी में खत्म नहीं हुआ तनाव, 14 लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चौदह छात्रों पर मंगलवार शाम देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. यह कार्रवाई रिपब्लिक टीवी क्रू के साथ एक विवाद के बाद की गई है.

न्यूज18 के मुताबिक छात्रों पर कार्रवाई बीजेपी युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी और रिपब्लिक टीवी के पत्रकार की शिकायत के बाद की गई है. बीजेपी नेता मुकेश लोधी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन पर एएमयू के छात्रों ने हमला किया और यह छात्र पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.

लोधी ने कहा कि एएमयू के हिंदू मुस्लिम छात्रों में तनाव था. मेरी कार पर इन्हीं छात्रों ने हमला किया. बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, जिससे हिंदुओं ने बोलने से पहले खुद को सशक्त महसूस किया है. पहले हमारी आवाज को दबा दिया गया था.

पूर्व AMU छात्र संघ के नेता नदीम अंसारी पर भी आरोप लगाए गए थे. वहीं अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा, 'देशद्रोह का मामला नागरिकों की शिकायत के बाद लगाया गया है. हम इस मामले को देख रहे हैं. अगर आरोप साबित नहीं होते तो देशद्रोह का मामला हटा दिया जाएगा.'

वहीं पीटीआई के मुताबिक अलीगढ़ विश्वविद्यालय में सांसद असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम को लेकर मीडिया के साथ छात्रों की झड़प के बाद तनाव होने के कारण परिसर में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है.

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने यह भी बताया कि बीजेपी युवा मोर्चा के नेता मुकेश लोधी की शिकायत पर 14 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए (राष्ट्रदोह), 307 (हत्या का प्रयास) और आठ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

गौरतलब है कि खबरों में कहा गया था कि एएमयू छात्रसंघ की ओर से मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल उल मुस्लिमीन के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को आमंत्रित किया गया है. इसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कुछ कार्यकर्ताओं ने एएमयू के फैज गेट के पास प्रदर्शन किया.

हालांकि ओवैसी कार्यक्रम में नहीं आए, लिहाजा इसे लेकर खड़ा हुआ विवाद खत्म हो गया. इसी बीच कार्यक्रम की कवरेज के लिए आए मीडिया के लोगों से छात्रों और विश्वविद्यालय कर्मचारियों की बहस हो गई.

पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई नहीं थीं लेकिन इनकी वजह से एएमयू परिसर में हालात तनावपूर्ण हो गए. इसे लेकर समाचार चैनल और एएमयू प्रशासन की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

इस बीच एबीवीपी ने शिकायत दर्ज करायी है कि विश्वविद्यालय के फैज गेट के पास उनके सदस्यों के साथ मारपीट हुई और उनकी एक बाइक जला दी गई.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 'लोगों को गुमराह करना और डराना है मोदी का सरकार चलाने का तरीका'

ये भी पढ़ें: मुझे BJP नहीं खरीद सकती, चाहूं तो उनके 10 MLA लेकर आ सकता हूं- JDS विधायक गौड़ा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi