विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अक्षय तृतीया: पेटीएम के जरिए खरीदा जा सकेगा ‘डिजिटल सोना’

पेटीएम ने यह फैसला अक्षय तृतीया को ध्यान में रखकर लिया है

Bhasha Updated On: Apr 27, 2017 07:57 PM IST

0
अक्षय तृतीया: पेटीएम के जरिए खरीदा जा सकेगा ‘डिजिटल सोना’

अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम ने ‘डिजिटल सोने’ की शुरुआत के लिए एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे ग्राहक इस इलेक्ट्रोनिक प्लेटफार्म के जरिए सोना खरीद व बेच सकेंगे.

पेटीएम ने यह फैसला अक्षय तृतीया को ध्यान में रखकर लिया है. खरीद के लिए पैसे चुकाने के कई विकल्प हैं. पेटीएम का मोबाइल वॉलेट तो है ही, साथ ही आप चाहें तो क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. चूंकि मोबाइल वॉलेट में हर महीने 20 हजार रुपये की ही सीमा होती है, इसीलिए दूसरे विकल्प दिए गए हैं.

इस व्यवस्था में पेटीएम के मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हुए विशेष शुद्धता श्रेणी का सोना ऑनलाइन खरीदा जा सकेगा. इस सोने को एमएमटीसी-पीएएमपी के सुरक्षित वॉलेट में नि:शुल्क रखा जा सकेगा.

ग्राहक अपने घर मंगवा सकते हैं सोना

ग्राहक जब चाहें इस सोने को सिक्कों के रूप में अपने घर मंगवा सकते हैं या एमएमटीसी-पीएएमपी को वापस ऑनलाइन बेच सकते हैं.

एमएमटीसी-पीएएमपी के चेयरमैन मेहदी बखरूरदार ने संवाददाताओं से कहा कि इस गठजोड़ से आम लोगों की उच्च गुणवत्ता वाले सोने तक पहुंच सुनिश्चित होगी. उल्लेखनीय है कि भारत दुनिया में सोने का सबसे बड़ा उपभोक्ता देश है.

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा का कहना है कि योजना के अगले चरण में घर में पड़े सोने के इस माध्यम से बाहर निकालना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi