Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

अक्षरधाम मंदिर पर हमले की साजिश रचने वाला आतंकी गिरफ्तार

दो आतंकवादियों ने 24 सितंबर, 2002 को गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर पर हमला किया था और 32 लोगों की हत्या कर दी थी

Bhasha Updated On: Nov 04, 2017 10:24 PM IST

0
अक्षरधाम मंदिर पर हमले की साजिश रचने वाला आतंकी गिरफ्तार

गांधीनगर में वर्ष 2002 में अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकवादी हमले के कथित मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल राशिद अजमेरी को शनिवार रात रियाद से यहां पहुंचने पर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया.

अहमदाबाद अपराध शाखा के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस दीपन भद्रन ने कहा, ‘अजमेरी अक्षरधाम मंदिर आतंकवादी हमले की योजना बनाने वालों में एक है. उसे शनिवार रात यहां पहुंचने पर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया. हमारे पास इस बात की खबर थी कि वह अपने भाई से मिलने के लिए रियाद से अहमदाबाद आ रहा है.’

आरोप है कि उसने इस आतंकवादी हमले की साजिश रची थी और लश्कर ए तैयबा को साजिश को अंजाम तक पहुंचाने में मदद की थी.

भद्रन ने बताया कि अहमदाबाद निवासी अजमेरी यह आतंकवादी हमला होने के बाद रियाद भाग गया था. उससे पूछताछ के दौरान और कई नाम सामने आ सकते हैं.

पाकिस्तान के लश्कर ए तैयबा से कथित संबंध रखने वाले दो आतंकवादियों ने 24 सितंबर, 2002 को गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर पर हमला किया था और 32 लोगों की हत्या कर दी थी और 80 से ज्यादा लोगों को जख्मी कर दिया था.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के कमांडो ने इन हमलावरों को मार गिराया था. वैसे सुप्रीम कोर्ट ने पहले गिरफ्तार किए गए सभी छह व्यक्तियों को मई, 2014 में बरी कर दिया था जिनमें तीन को उससे पूर्व मृत्युदंड दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi