S M L

दो साल के बच्चे ने ऐन मौके पर दिया एसपी प्रमुख अखिलेश यादव को धोखा

अखिलेश यादव ने घोषणा की थी कि वो बच्चे के जन्मदिन पर बड़ा तोहफा देंगे. लेकिन जब वो तोहफा देने पहुंचे तो बच्चा वहां आया ही नहीं

Updated On: Dec 03, 2018 12:32 PM IST

FP Staff

0
दो साल के बच्चे ने ऐन मौके पर दिया एसपी प्रमुख अखिलेश यादव को धोखा

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को दो साल के एक बच्चे ने ऐन मौके पर 'धोखा' दे दिया. अखिलेश यादव ने घोषणा की थी कि वो बच्चे के जन्मदिन पर बड़ा तोहफा देंगे. लेकिन जब वो तोहफा देने पहुंचे तो बच्चा वहां आया ही नहीं.

दरअसल ये कोई मामूली बच्चा नहीं है, बल्कि नोटबंदी का पोस्टर बॉय है. खंजाची नाथ, अखिलेश यादव द्वारा 2017 में नोटबंदी के खिलाफ शुरू गए कैंपेन का चहरा है. उसका जन्म तब हुआ था, जब उसकी मां नोटबंदी के दौरान नकद निकालने के लिए बैंक की लाइन में खड़ी थी.

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वो इस बच्चे को उसके दूसरे जन्मदिन के मौके पर कानपुर देहात के सरदारपुर गांव में दो फर्निश अपार्टमेंट गिफ्ट देंगे.

लेकिन खंजाची की मां सरवेशा देवी ने सरदारपुर आने से इनकार कर दिया और कहा कि जिस किसी को भी उनके बच्चे से मिलना है या जो कोई भी हमारी मदद करना चाहता है, उसे बच्चे की नानी के घर आनंदपुर आना होगा. सरवेशा देवी ने ऐसा इसलिए कहा है, क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो सरदारपुर गई तो उसके ससुराल वाले उसे मारेंगे.

वहीं इस मसले पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमें नहीं पता था कि दादी और नानी में ही झगड़ा है. बच्चे को तोहफा देने गए अखिलेश यादव के इस दौरे पर खंजाची की दादी मौजूद थी. लेकिन अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि घर दादी को सौंपा गया है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi