S M L

योगी सरकार एनकाउंटर की सरकार है: अखिलेश यादव

2017 में पूरे उत्तर प्रदेश में हुए 895 पुलिस एनकाउंटरों में 26 अपराधियों को मौत के घाट उतार दिया गया. और 196 अन्य घायल हुए

Updated On: Sep 04, 2018 09:39 PM IST

FP Staff

0
योगी सरकार एनकाउंटर की सरकार है: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर के मुद्दे पर यूपी सरकार को आड़े हाथों लिया है. अखिलेश ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि यूपी की सरकार एनकाउंटर की सरकार है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी की यह सरकार लोगों में एनकाउंटर का डर फैला रही है. अखिलेश इतने पर ही नहीं रुके बल्कि उन्होंने राज्य में लगातार हो रहे एनकाउंटरों को फर्जी भी बताया.

अखिलेश ने कहा, 'यूपी की यह सरकार एनकाउंटर्स की सरकार है. ये एनकाउंटर से लोगों में डर फैला रहे हैं. सरकार लगातार कह रही है कि केवल एनकाउंटर से कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया जा सकता है जबकि सुप्रीम कोर्ट ने भी यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं.'

साल 2017 में पूरे उत्तर प्रदेश में हुए 895 पुलिस एनकाउंटरों में 26 अपराधियों को मौत के घाट उतार दिया गया. और 196 अन्य घायल हुए. यूपी सरकार के एक आंकड़े के मुताबिक 2017 में अकेले मेरठ जोन में कुल 359 एनकाउंटर हुए. साल 2017 में जिन 26 अपराधियों को मार गिराया गया, उनमें से 17 सिर्फ मेरठ जोन में ही मारे गए.

यूपी में आलम यह हो गया था कि मुठभेड़ के डर से 26 अपराधी बेल मिलने के बावजूद जेल छोड़ने को तैयार नहीं हो रहे थे. 71 अपराधियों ने अपने बेल बॉन्ड्स को कैंसल करा लिया और वापस जेल चले गए. सरकारी आंकड़ों की बात करें तो पिछले साल 20 मार्च से लेकर 14 फरवरी तक 2,956 गिरफ्तारियां हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi