S M L

रेप के आरोपों पर अकबर की सफाई, आपसी सहमति से बनाया था संबंध

अकबर की पत्नी भी बचाव में उतरी, कहा, दोनों के संबंधों के बार में पहले से पता था मुझे. झूठ बोल रही हैं पल्लवी

Updated On: Nov 02, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
रेप के आरोपों पर अकबर की सफाई, आपसी सहमति से बनाया था संबंध
Loading...

#MeToo कैंपेन के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई के इस वाकये की पूरी कहानी वॉशिंगटन पोस्ट पर साझा करने के बाद, एम जे अकबर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. अकबर ने एएनआई को दिए अपने बयान में कहा, 'बीते 29 अक्टूबर को, वाशिंगटन पोस्ट ने मेरे वकील को करीब 23 साल पहले हुई घटना से जुड़े सवालों की लिस्ट भेजी थी. हमने इन आरोपों को गलत ठहराते हुए इसे खारिज कर दिया था.'

अब 2 नवंबर को वाशिंगटन पोस्ट ने पल्लवी गोगोई के लिखे उस कॉलम को छापा है, जिसमें मुझपर रेप और हिंसा के झूठे आरोप लगाए गए हैं. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद मुझे यह महसूस हो रहा है कि अब तथ्यों को सामने रखने की बहुत जरूरत हो गई है.

इस आरोप की सच्चाई यह है कि 1994 में मैं और पल्लवी गोगई सहमति के साथ रिलेशनशिप में थे. यह रिश्ता कई महीनों तक चला. इस रिश्ते ने मेरे पर्सनल जिंदगी पर भी बहुत प्रभाव डाला. घर में कलह जैसी स्थिति बन गई थी. बाद में यह रिश्ता खत्म हो गया. संभवत: अच्छे नोट पर नहीं.

जिन लोगों ने मेरे साथ काम किया है और जो हम दोनों को जानते हैं वो इस बात की गवाही देने में खुश होंगे कि काम के दौरान पल्लवी के व्यवहार से कभी यह नहीं लगा कि वह मेरे साथ काम करने में किसी तरह का दबाव महसूस कर रही हैं.

एम जे अकबर पर इससे पहले भी 20 महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इस दौरान उनकी पत्नी चुप रहीं, लेकिन अब इस विवाद में पहली बार उनकी पत्नी अकबर का बचाव करने उतर गई हैं.

अकबर की पत्नी मल्लिका ने पल्लवी के आरोपों को गलत ठहराते हुए कहा,' मैं नहीं जानती पल्लवी किस कारण से झूठ बोल रही हैं, मुझे बस ये पता है कि यह झूठ है. मैं इस पूरे विवाद के दौरान चुप थी क्योंकि मी टू कैंपेन के तहत मेरे पति के ऊपर भी आरोप लगाए गए थे, लेकिन आज वाशिंगटन पोस्ट पर आए पल्लवी गोगोई के आर्टिकल ने मुझे बोलने पर विवश कर दिया.

करीब 20 साल पहले, पल्लवी गोगोई ने हमारे घर में कलह की स्थिति पैदा कर दी थी. मुझे मेरे पति और उनके रिश्ते के बारे में पता था. मैं उनके कॉल डीटेल्स और पब्लिक में पल्लवी का मेरे पति के तरफ झुकाव पर नजर रखती थी. अकबर से अपने संबंधों को दूसरों के सामने जाहिर करने की उनकी आदत ने मेरे पूरे परिवार को बहुत दुख पहुंचाया था. हम बहुत बुरे दौर से गुजर रहे थे.

पल्लवी गोगोई और तुषिता पटेल तो अक्सर हमारे घर आया करती थीं. कई बार उन्होंने हमारे साथ डिनर और ड्रिंक किया है. उन्हें देखकर कभी नहीं लगा कि वह यौन उत्पीड़न की शिकार हैं. मैं नहीं जानती कि पल्लवी झूठ क्यों बोल रही हैं, लेकिन यह झूठ है.

मेरे घर पर हुई एशियन ऐज की पार्टी में, जहां कई युवा पत्रकार आए हुए थे, वहां भी उन दोनों को इतने नजदीक होकर डांस करते देखना मेरे लिए बहुत पीड़ादायक था. इसी के बाद मैंने अपने पति के सामने ये सारी बातें रखीं और अपनी प्राथमिकता तय करने को कहा. बाद में उन्होंने अपने परिवार को चुना.

पल्लवी गोगोई फिलहाल नेशनल पब्लिक रेडियो (NPR) में चीफ बिजनेस रिपोर्टर हैं. अमेरिका में रहने वाली  भारतीय मूल की इस पत्रकार ने एम.जे अकबर पर रेप का आरोप लगाया है. साथ ही अपने साथ हुए वाकये की पूरी कहानी वॉशिंगटन पोस्ट पर लिखी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi