S M L

दिल्ली: 1984 सिख दंगों के दोषी को मनजिंदर सिंह सिरसा ने मारा थप्पड़

दिल्ली से अकाली दल विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 दंगों के दोषी को पटियाला हाउस कोर्ट में थप्पड़ मार दिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है

Updated On: Nov 15, 2018 05:45 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: 1984 सिख दंगों के दोषी को मनजिंदर सिंह सिरसा ने मारा थप्पड़

दिल्ली से अकाली दल विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 दंगों के दोषी को पटियाला हाउस कोर्ट में थप्पड़ मार दिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में पुलिस सिरसा को धक्का दे रही है जिसके बाद वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हए सुनाई दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ से भी कुछ लोग सिरसा को गाली दे रहे हैं.

इस मुद्दे पर जब सिरसा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन्होंने 1984 में निर्दोषों की हत्या की. अभी भी इनके आसपास गुंडे घूम रहे हैं. वह नारे लगा रहे थे कि मुझे दोबारा 1984 याद दिलाएंगे.

दो युवकों को कोर्ट ने ठहराया दोषी

बुधवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दो व्यक्तियों को दोषी ठहराया था. एडिशनल सेशन जज अजय पांडे ने नरेश सेहरावत और यशपाल सिंह को दंगों के दौरान दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर में हरदेव सिंह और अवतार सिंह की हत्या का दोषी ठहराया. यह मामला हरदेव सिंह के भाई संतोख सिंह ने दर्ज कराया था.

दिल्ली पुलिस ने साक्ष्यों के अभाव में 1994 में यह मामला बंद कर दिया था लेकिन दंगों की जांच के लिए गठित एसआईटी ने मामले को दोबारा खोला.

कोर्ट ने दोनों आरोपियों को IPC की अनेक धाराओं के तहत दोषी ठहराया. फैसला सुनाए जाने के तत्काल बाद दोनों को हिरासत में ले लिया गया. गुरुवार को कोर्ट ने दोनों दोषियों को सजा सुनाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi