S M L

गैस सब्सिडीः एयरटेल पेमेंट बैंक ने नहीं दिए ग्राहकों को पैसे

पेट्रोलियम मंत्रालय का कहना है कि कई शिकायत मिलने के बाद जांच में पाया गया है कि अधिकतर उपभोक्ता एयरटेल सर्विस के हैं

Updated On: Nov 16, 2017 01:35 PM IST

FP Staff

0
गैस सब्सिडीः एयरटेल पेमेंट बैंक ने नहीं दिए ग्राहकों को पैसे

एयरटेल पेमेंट बैंक से पैसा पाने वाले उपभोक्ता परेशान हैं. उन्हें एलपीजी गैस पर मिलनेवाली सब्सिडी का पैसा नहीं मिल रहा है. हाल ही में बड़ी संख्या में लोगों ने पेट्रोलियम मंत्रालय में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराए हैं.

शिकायत मिलने के बाद मंत्रालय ने जांच करवाया. इसमें पाया कि इस तरह के लगभग सभी शिकायत उन उपभोक्ताओं के हैं जिनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में है.

पेट्रोलियम मंत्रालय का कहना है कि एयरटेल एक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड कंपनी है. ये पिछले कुछ महीने से अपने उपभोक्ताओं को पेमेंट बैंक की सुविधा दे रही है.

नए खाताधारकों को मिल रहा है पैसा 

जिनका नया खाता खुलवाया है और उनका खाता आधार से लिंक है तो उनकी एलपीजी सब्सिडी खाते में ट्रांसफर की जा रही है. पुराने वालों के साथ समस्या आ रही है.

मोदी सरकार ने गैस सिलेंडरों की काला बाजारी रोकने के लिए उपभोक्ताओं को मिलने वाली गैस सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा रहा है. इसके अलावा बैंक खातों को आधार से भी लिंक किया जा रहा है.

हाल ही में मंत्रालय ने बताया था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत अब तक तीन करोड़ से अधिक महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं. इसे एनडीए सरकार की सबसे सफल योजनाओं में गिना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi