S M L

Airforce Day 2018: 86वें वायुसेना दिवस पर ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं जांबाज जवान

इस कार्यक्रम में वायुसेना के जवान अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें 44 जांबाज अधिकारी और 258 वायुसेना के जवान इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

Updated On: Oct 08, 2018 10:10 AM IST

FP Staff

0
Airforce Day 2018: 86वें वायुसेना दिवस पर ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं जांबाज जवान

देश की शान कही जाने वाली एयफोर्स आज यानी सोमवार को 86वां वायुसेना दिवस मना रही है. गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना का कार्यक्रम सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है. इस कार्यक्रम में वायुसेना के जवान अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं. 44 जांबाज अधिकारी और 258 वायुसेना के जवान इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

कार्यक्रम की शुरुआत में आकाशगंगा टीम ने अपने करतब से सबको हैरान कर दिया. इस टीम ने 8000 फीट की ऊंचाई से उतरकर ग्राउंड पर मौजूद सभी लोगों के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया.

वहीं परेड के दौरान जगुआर, बिसन, Mig-29,मिराज 2000, सुखोई जैसे एयरक्रफ्ट भी अपनी ताकत दिखाते हुए नजर आए. दूसरी तरफ ग्राउंड पर लगे पर्दे पर एयरफोर्स की ताकत गगन शक्ति का परिचय दिया गया.

इस कार्यक्रम में थलसेना, वायुसेना और जलसेना के प्रमुख मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हैं. वहीं एयरफोर्स के पश्चिम जोन के एयर मार्शल परेड का निरीक्षण करेंगे. वहीं कार्यक्रम में बेहतरीन काम करने वाले जवानों को मेडल देकर सम्मानित भी किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi