S M L

एयरसेल-मैक्सिस मामला: चिदंबरम, कार्ति की गिरफ्तारी पर 8 मार्च तक रोक

एयरसेल-मैक्सिस घोटाला मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक की अवधि आठ मार्च तक बढ़ी

Updated On: Feb 18, 2019 12:39 PM IST

Bhasha

0
एयरसेल-मैक्सिस मामला: चिदंबरम, कार्ति की गिरफ्तारी पर 8 मार्च तक रोक

दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दायर एयरसेल-मैक्सिस घोटाला मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक की अवधि सोमवार को आठ मार्च तक बढ़ा दी. ईडी ने विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी को बताया कि एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम को मामलों संबंधी पूछताछ के लिए 5, 6, 7 और 12 मार्च को उसके समक्ष पेश होने को कहा है.

जांच एजेंसी ने कहा कि कार्ति सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार उसके समक्ष पेश हो रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति से 30 जनवरी को कहा था कि वह आईएनएक्स और एयरसेल मैक्सिस मामलों में पूछताछ के लिए 5, 6, 7 और 12 मार्च को ईडी के समक्ष पेश हों. ईडी ने विशेष लोक अभियोजकों एन के मत्ता एवं नीलेश राणा के माध्यम से कोर्ट से कहा, 'उन्हें (कार्ति को) 5, 6, 7 और 12 मार्च को पेश होना है, इसलिए मामले की सुनवाई 12 मार्च के बाद तय की जाए.'

कोर्ट में मौजूद पी चिदंबरम ने मामले की सुनवाई स्थगित करने के ईडी के अनुरोध का विरोध करते हुए कहा कि वह मामले की सुनवाई में देरी कर रहा है. न्यायाधीश ने कहा, 'दोनों पक्षों से मामले में तेजी लाने का अनुरोध किया जाता है लेकिन तिथि अभी तय नहीं हुई है. मामले की सुनवाई आठ मार्च को की जाएगी.' इसके बाद चिदंबरम और कार्ति के वकीलों कपिल सिब्बल व ए एम सिंघवी ने उनके मुवक्किलों की गिरफ्तारी पर लगाई गई रोक की अवधि बढ़ाए जाने की अपील की जिसे अदालत ने मंजूरी दे दी.

यह मामला एयरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी दिए जाने में कथित अनियमितताओं से संबंधित है. सीबीआई ने पहले कोर्ट को सूचित किया था कि केंद्र ने पी चिदंबरम एवं कार्ति समेत एयरसेल-मैक्सिस मामले में आरोपी पांच लोगों के खिलाफ अभियोग चलाने की मंजूरी दी है. इनमें पूर्व एवं मौजूदा नौकरशाह भी शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi