S M L

Aircel Maxis case: चिदंबरम को मिली राहत, 5 जून तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

मैक्‍सिस डील मामले में तीन अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी थी

FP Staff Updated On: May 30, 2018 02:06 PM IST

0
Aircel Maxis case: चिदंबरम को मिली राहत, 5 जून तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को 5 जून तक राहत मिल गई है. पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के मुताबिक पी. चिदंबरम के खिलाफ 5 जून तक कोई कार्रवाई नहीं होगी. दरअसल चिदंबरम ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में गिरफ्तारी से बचने के लिए बुधवार को अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी.

इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने इस याचिका पर इडी से पांच जून तक जवाब मांगा है. इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि पांच जून तक कोई भी चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता. इसके तहत चिदंबरम की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. इस मामले की अगली सुनवाई अब पांच जून को होगी. बता दें इस मामले में कोर्ट में पी चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्‍बल बहस करेंगे.

अदालत ने 2 जी स्पेक्ट्रम मामलों से जुड़े एयरसेल - मैक्सिस मामले में वर्ष 2011 और 2012 में सीबीआई और ईडी द्वारा दायर दो मामलों में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तारी से पहले ही 10 जुलाई तक अंतरिम राहत दी हुई है. ईडी ने अग्रिम जमानत की मांग करने वाली कार्ती की याचिका पर बहस करने के लिए समय मांगा था जिसके बाद कार्ति को अदालत से राहत मिली.

ईडी ने 3 अप्रैल को पेश की थी स्टेटस रिपोर्ट

मैक्‍सिस डील मामले में तीन अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी थी. इस मामले में पूर्व वित्‍तमंत्री पी चिदंबरम पर गलत तरीके से डील करने का आरोप लगाया गया है. इस मामले की अगली सुनवाई पांच जून निर्धारित की गई है.

सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाया था कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपए के विदेशी फंड लेने की एफआईपीबी मंजूरी देने में कथित रुप से अनियमिताएं हुईं. उस वक्त चिदम्बरम केंद्रीय मंत्री थे. ईडी ने धनशोधन का मामला दर्ज कर रखा है. सीबीआई 2006 में एयरसेल मैक्सिस सौदे को एफआईपीबी से मिली अनापत्ति में कथित अनियमितताओं की भी जांच कर रही है

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi