S M L

एयरसेल मैक्सिस डील: ED ने पी चिदंबरम के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में दायर चार्जशीट में पी. चिदंबरम समेत कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है

Updated On: Oct 25, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
एयरसेल मैक्सिस डील: ED ने पी चिदंबरम के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Loading...

एयरसेल-मैक्सिस डील में ईडी ने पी. चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में कहा गया है कि अवैध FIPB चिदंबरम के द्वारा मंजूर किया गया था. पटियाला हाउस कोर्ट ने चार्जशीट पर विचार के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में दायर चार्जशीट में पी. चिदंबरम समेत कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है.

इस चार्जशीट में चिदंबरम को 1.16 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है. चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने मार्च 2006 में ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विस होल्डिंग लिमिटेड को अवैध रूप से अप्रूवल दिया था.

चिदंबरम पर एफडीआई के लिए नियमों की अनदेखी कर एयरसेल-मैक्सिस कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप है. 5 जून 2018 को पी चिंदबरम ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए प्रस्तुत हुए थे.

एयरसेल-मैक्सिस डील में चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को दी गई गिरफ्तारी से राहत के खिलाफ भी ईडी ने याचिका दाखिल की थी. हालांकि इस पर सुनवाई के लिए 1 नवंबर 2018 की तारीख तय की गई थी.

ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट से आग्रह किया था कि पी. चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तारी से दी गई राहत को रद्द कर दिया जाए. कोर्ट ने इससे पहले दोनों की गिरफ्तारी पर 8 अक्टूबर तक के लिए रोक लगाई थी, जिसके बाद सुनवाई 1 नवंबर तक टल गई थी तो दोनों को गिरफ्तारी से भी 1 नवंबर तक के लिए राहत मिल गई थी.

सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को FIR दर्ज कर आरोप लगाया था कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपए के विदेशी फंड लेने की एफआईपीबी मंजूरी देने में कथित रूप से अनियमिताएं हुईं. उस वक्त चिदंबरम केंद्रीय मंत्री थे. सीबीआई और ईडी ने इस मामले में पी. चिदबंरम के बेटे कार्ति से भी पूछताछ की थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi