S M L

एयरसेल-मैक्सिस डीलः 1 नवंबर तक नहीं होगी पी चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ्तारी

पटियाला हाउस कोर्ट से ईडी ने आग्रह किया है कि कार्ति और उनके पिता को गिरफ्तारी से दी गई राहत को रद्द कर दिया जाए

Updated On: Oct 08, 2018 12:11 PM IST

FP Staff

0
एयरसेल-मैक्सिस डीलः 1 नवंबर तक नहीं होगी पी चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ्तारी

एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम और उनके पिता पी चिदंबरम को दी गई गिरफ्तारी से राहत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज फिर सुनवाई टल गई. अब इस पर 1 नवंबर 2018 को सुनवाई होगी. आपको बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट से ईडी ने आग्रह किया है कि कार्ति और उनके पिता को गिरफ्तारी से दी गई राहत को रद्द कर दिया जाए. गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट ने कार्ति और उनके पिता पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 8 अक्टूबर तक रोक लगाई हुई थी. ऐसे में अब दोनों को 1 नवंबर तक राहत मिल गई है.

गौरतलब है कि एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को भी आरोपी बताया है. इससे पहले इस मामले में उनके बेटे कार्ति के अलावा 16 लोगों के नाम भी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमें कुछ रिटायर्ड और सेवारत सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. आपको बता दें कि बता दें कि चिदंबरम पर एफडीआई के लिए नियमों की अनदेखी कर एयरसेल-मैक्सिस कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप है. 5 जून 2018 को पी चिंदबरम ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए प्रस्तुत हुए थे.

13 जून को ईडी की ओर से फाइल की गई चार्जशीट में पीएमएलए के सेक्शन 4 के अंतर्गत कार्ति की एजेंसी का नाम और चार अन्य लोगों का नाम शामिल किया गया था. चार्जशीट में कहा गया था कि पी. चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए अपनी पावर का गलत इस्तेमाल किया. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120B और पीसी एक्ट की धारा 7, 1213(2)के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है. दरअसल, इस मामले में कुल 18 लोगों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी जबकि ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi