S M L

खुशखबरी! अब कर सकेंगे 2500 रुपए में हवाई-यात्रा

इसके लिए अभी 5 एयरलाइंस एयर इंडिया, स्पाईसजेट, एयर डेक्कन, एयर उड़ीसा और टर्बो मेघा एयरवेज ने बोलियां जीती हैं

Updated On: Mar 31, 2017 05:39 PM IST

FP Staff

0
खुशखबरी! अब कर सकेंगे 2500 रुपए में हवाई-यात्रा

सरकार अपनी उड़ान योजना के तहत आम आदमी के लिए हवाई-यात्रा का सपना पूरा करने जा रही है. इस स्‍कीम में एविनएशन मिनिस्‍ट्री 6 महीने के अंदर छोटी-छोटी जगहों के लिए रिजनल फ्लाइट्स की सेवाएं शुरू करने जा रही है, जिसमें 500 किलोमीटर की यात्रा सिर्फ 2500 रुपए में की जा सकेगी.

6 माह में सर्विस, ये एयलाइंस हैं शामिल

सरकार को उम्मीद है कि अगले 4 से 6 महीने में चुने गए रूटों पर उड़ानें शुरू कर दी जाएं.  सरकार की उड़ान स्कीम के तहत 128 रूट कवर किए जाएंगे. रीजनल कनेक्टिविटी रूट के लिए अभी 5 एयरलाइंस एयर इंडिया, स्पाईसजेट, एयर डेक्कन, एयर उड़ीसा और टर्बो मेघा एयरवेज ने बोलियां जीती हैं.  दूसरे राउंड की बोलियां 6 महीने बाद शुरू होने की उम्मीद है. 4 से 6 महीने में रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम पूरी तरह से लागू करने की योजना बनाई जा रही है.

ये है पूरी प्‍लानिंग सरकार की

एविएशन मिनिस्‍टर अशोक गजपति ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद इन कंपनियों को फायदा होगा, वहीं सिविल एविएशन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि सस्ता होने वजह से उड़ान सबकी पहुंच में होगी. हवाई यात्रा को अफोर्डेबल बनाया गया है, ताकि हवाई चप्पल वाले भी हवाई यात्रा कर सकें.

स्‍पाइस जेट की सेवाएं जुलाई से

रीजनल विमान सेवा उड़ान की बोली जीत चुके स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि स्पाइसजेट 6 रुट्स पर रीजनल सेवा देगा और जुलाई से उड़ानें शुरू हो जाएंगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi