S M L

एयर इटली ने की दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत

कंपनी इसी महीने मुंबई-मिलान मार्ग पर भी उड़ान शुरू करेगी. 14 दिसंबर से भारत की औद्योगिक राजधानी मुंबई से मिलान के बीच उड़ान सेवाओं का परिचालन शुरू होगा

Updated On: Dec 07, 2018 08:47 PM IST

Bhasha

0
एयर इटली ने की दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत

इटली की निजी विमानन कंपनी एयर इटली ने शुक्रवार को दिल्ली से मिलान के बीच सीधी उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ भारत के विमानन क्षेत्र में कदम रखा. कंपनी इसी महीने मुंबई-मिलान मार्ग पर भी उड़ान शुरू करेगी.

एयर इटली के मुख्य परिचालन अधिकारी रोजेन दिमित्रोव ने इस मौके पर संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली से मिलान के बीच हर हफ्ते तीन उड़ानों का परिचालन किया जाएगा.

बकौल दिमित्रोव 14 दिसंबर से भारत की औद्योगिक राजधानी मुंबई से मिलान के बीच उड़ान सेवाओं का परिचालन शुरू होगा. उन्होंने बताया कि मुंबई-मिलान के बीच भी सप्ताह में तीन दिन उड़ान सेवाओं का परिचालन किया जाएगा.

एयर इटली का मुख्यालय ओल्बिया में स्थित है. एक्यू होल्डिंग एयर इटली का परिचालन करती है. कंपनी में अलीसारदा की हिस्सेदारी 51 फीसदी और कतर एयरवेज की हिस्सेदारी 49 प्रतिशत है. उन्होंने बताया कि एयरबस ए330-200 के जरिए दिल्ली से इटली के मिलान के बीच उड़ान सेवाओं की शुरुआत हुई.

दिमित्रोव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इंटरलाइन समझौते (रिपीट इंटरलाइन समझौते) के लिए एयर इटली और विस्तारा के बीच बातचीत अंतिम चरण में है.

उन्होंने कहा, 'इस संबंध में विस्तारा के साथ हमारी बातचीत अंतिम चरण में है. इससे हमें देश के अन्य हिस्सों में उड़ान सेवाओं की शुरुआत में मदद मिलेगी.'

इससे पहले कंपनी के अधिकारी ने गलती से इंटरलाइन समझौते की जगह कोड शेयर समझौते की बात कही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi