S M L

Air India की स्टाफ ने लगाया वरिष्ठ अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप, जांच के आदेश

महिला की शिकायत के बाद सुरेश प्रभु ने तुरंत इस मामले में सीएमडी प्रदीप खरोलो को जांच करने के आदेश दिए हैं

FP Staff Updated On: May 29, 2018 04:46 PM IST

0
Air India की स्टाफ ने लगाया वरिष्ठ अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप, जांच के आदेश

एयर इंडिया की एक महिला स्टाफ ने अपने ही वरिष्ठ अधिकारी पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. 6 साल तक लगातार यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए महिला ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी और सिविल एविएशन मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट किया. महिला का आरोप है कि उसके साथ यौन शोषण का विरोध करने पर उससे कई विशेष अधिकार छीन लिए गए.

महिला की शिकायत के बाद सुरेश प्रभु ने तुरंत इस मामले में सीएमडी प्रदीप खरोलो को जांच करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो एक कमेटी भी गठित की जाएगी. इसके अलावा मामले की जांच के लिए महिला और बाल विकास मंत्रालय ने एक कमेटी बनाई है जिसकी जांच एक संयुक्त सचिव के स्तर का अधिकारी करेंगे.

पहले भी नहीं लिया गया कोई एक्शन

महिला स्टाफ ने कहा कि पिछले साल सितंबर में वो किसी तरह से सीएमडी से इसकी शिकायत करने की हिम्मत जुटा पाई लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया. लेटर में महिला ने कहा, 'वरिष्ठ अधिकारी ने मेरा शोषण किया, वो मेरे सामने दूसरी महिलाओं को गाली देते थे, ऑफिस की कई महिलाओं के ऊपर दबाव डालते थे कि वे बार में जाकर उनके साथ शराब पिएं. कई लोग इसके गवाह हैं.'

महिला ने बताया कि जब उसने एयर इंडिया के महिला सेल में शिकायत की तो इंचार्ज ने कहा, 'इट्स ओके, उसने मेरे साथ भी फ्लर्ट किया है.' महिला ने कहा कि इतनी शिकायतों के बावजूद न तो उस वरिष्ठ अधिकारी का ट्रांसफर किया गया और न ही उसे निलंबित किया गया.

पहले भी सामने आया था मामला

बता दें कि मई के पहले हफ्ते में एक एयर होस्टेस ने आरोप लगाया था कि अहमदाबाद-मुंबई फ्लाइट में पायलट ने उसके साथ छेड़छाड़ की, जिसके बाद उसके व पायलट के बीच हाथापाई भी हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi