S M L

एयर इंडिया: मोबाइल लौटाने के लिए कमांडर ने 2 घंटे रोकी फ्लाइट

घटना 18 मार्च की है. यह मोबाइल मेंटेनेंस इंजीनियर का था. वह फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले चेकिंग करने अंदर आया था

FP Staff Updated On: Apr 18, 2018 03:08 PM IST

0
एयर इंडिया: मोबाइल लौटाने के लिए कमांडर ने 2 घंटे रोकी फ्लाइट

एयर इंडिया के स्टाफ का मोबाइल एयरक्राफ्ट में छूटने से फ्लाइट दो घंटे लेट हो गई. दरअसल एयर इंडिया की फ्लाइट लंदन के हीथ्रो से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली थी, लेकिन कमांडर को पता चला कि ग्राउंड स्टाफर का मोबाइल एयरक्राफ्ट में ही रह गया है.

कमांडर को फोन की जरूरत का एहसास हुआ और उसने इसे वापस मालिक को लौटाने की ठानी. इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने दरवाजा खोला और फोन ग्राउंड स्टाफर को लौटाया. इस पूरी प्रक्रिया में फ्लाइट करीब 2 घंटे लेट हो गई. यह पहला केस है जिसमें नोमोफोबिया के चलते फ्लाइट दो घंटे लेट हो गई. नोमोफोबिया एक बीमारी जैसी है जिसमें बिना मोबाइल के होने पर डर लगता है.

घटना 18 मार्च की है. यह मोबाइल मेंटेनेंस इंजीनियर का था. वह फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले चेकिंग करने अंदर आया था. जब कमांडर को इंजीनियर का मोबाइल छूटने की सूचना मिली तो उसने इसकी जानकारी ग्राउंड स्टाफ को इंजीनियर को देने के लिए कहा. इसके बाद उसने कैबिन क्रू इंचार्ज को दरवाजा खोलकर बाहर फोन फेंकने के लिए कहा. इसके बाद वह आसानी से तकिये पर गिर गया.

एक वरिष्ठ कमांडर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया 'यात्री और अन्य लोग कमांडर के इस फैसले से काफी हैरान थे. यह व्यक्तियों में बहुत कम होता है. सच में फ्लाइट को इस प्रकार रोकना हैरान करने वाला है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi