S M L

एयर इंडिया का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट हैक

एयर इंडिया के कवर फोटो पर तुर्किश एयरलाइंस का फोटो लगा दिया गया. जो ट्वीट भी डाले गए, वे सभी तुर्की भाषा में थे

Updated On: Mar 15, 2018 09:19 AM IST

FP Staff

0
एयर इंडिया का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट हैक

एयर इंडिया का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया है. इसे पीछे तुर्किश हैकरों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. घटना बुधवार देर रात की है.

तुर्किश हैकरों ने एयर इंडिया के हैंडल पर कुछ विवादित पोस्ट भी डाल दिए. हैकरों ने एयर इंडिया के पेज को अपने कब्जे में लेने की जानकारी भी दी. हालांकि बाद में इसे दुरुस्त कर लिया गया और गुरुवार को एयर इंडिया का टि्वटर हैंडल सही हो गया.

एयर इंडिया के टि्वटर के कवर फोटो पर तुर्किश एयरलाइंस का फोटो लगा दिया गया. इस पर जो ट्वीट भी डाले गए, वो सभी तुर्की भाषा में लिखे गए. अकाउंट पर तुर्की समर्थित ट्वीट शेयर किए गए और इसकी रिपोर्ट फाइल करने तक ब्लू टिक भी हटा दिया गया.

इस हैंडल पर एक रीट्वीट का दावा है कि हैकिंग के पीछे तुर्की साइबर आर्मी अईलदीज टीम का हाथ है. इस ट्वीट में कहा गया है, 'आपका अकाउंट तुर्की साइबर आर्मी अईलदीज टीम ने हैक कर लिया है. आपके सभी अहम डेटा हमारे कब्जे में है.' पेज के प्रोफाइल पर लिखा गया-अईलदीज टीम ओजेल ऑपरेशियोन एकीबी.

अगर किसी वेरिफाइड यूजर का हैंडल बदलता है तो टि्वटर अक्सर वेरिफिकेशन मार्क को कुछ वक्त के लिए हटा देता है. इस स्थिति में टि्वटर की पॉलिसी के मुताबिक यूजर से दोबारा जरूरी जानकारी मांगी जाती है ताकि पता चल सके कि अकाउंट सही व्यक्ति के हाथ में है.

(फोटो एएनआई से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi