S M L

बेंगलुरू: वायुसेना का फाइटर जेट MIRAJ-2000 क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वॉड्रन लीडर समीर अब्रोल और स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के रूप में हुई है

Updated On: Feb 01, 2019 02:57 PM IST

FP Staff

0
बेंगलुरू: वायुसेना का फाइटर जेट MIRAJ-2000 क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

भारतीय वायुसेना का मिराज 2000 ट्रेनिंग फाइटर जेट शुक्रवार को बेंगलुरू के हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई.

खबर है कि दोनों पायलटों ने खुद को बचाने के लिए प्लेन से निकल जाने की कोशिश की लेकिन वह धमाके बाद प्लेन में लगी आग की चपेट में आ गए.

रक्षा विभाग के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने एक बयान में कहा, 'आज सुबह मिराज 2000 ट्रेनिंग फाइटर डेट अपग्रेड किए जाने के बाद छोटी उड़ान पर निकला था कि कुछ ही देर बाद वह बेंगलुरू के एचएएल हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.'

हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वॉड्रन लीडर समीर अब्रोल और स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के रूप में हुई है.

एक अधिकारी ने बताया, 'दुर्घटना में एक पायलट का शव पूरी तरह झुलस गया जबकि दूसरे पायलट को सेना के अस्पताल ले जाया गया.' अधिकारी ने बताया कि बाद में घायल पायलट की भी मौत हो गई.

घटना के एक चश्मदीद गवाह ने बताया कि विमान में धमाका होने के बाद आग की लपटें उठने लगीं और घटनास्थल पर धुआं फैल गया, जिससे आसपास से गुजरने वाले लोग और एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले लोग हैरान रह गए.

इसके बाद फायरब्रिगेड और एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और पायलटों को बाहर निकालने की कोशिश की.

(एजेंसी के इनुपट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi