S M L

मुंबईः 7 घंटे लेट हुई फ्लाइट, यात्रियों ने किया एयरपोर्ट पर हंगामा

200 यात्रियों को ले जा रहे विमान को मुंबई से अहमदाबाद के लिए रात 01:35 बजे उड़ान भरना था लेकिन वो शनिवार सुबह 08:20 बजे उड़ान भर सका

Bhasha Updated On: Dec 02, 2017 02:21 PM IST

0
मुंबईः 7 घंटे लेट हुई फ्लाइट, यात्रियों ने किया एयरपोर्ट पर हंगामा

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान को उड़ान भरने में 7 घंटे लेट होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. एयर इंडिया के अहमदाबाद जाने वाले विमान का पायलट मौजूद नहीं था जिसके कारण यह देरी हुई.

एआई 031 विमान को मुंबई से अहमदाबाद के लिए रात 01:35 बजे उड़ान भरना था लेकिन करीब 7 घंटे की देरी के बाद विमान ने शनिवार सुबह 08:20 बजे उड़ान भरी. बोइंग 777 विमान में 200 से अधिक यात्री सवार थे.

पहले विमान को उड़ान भरने में एक घंटे की देरी हुई. फिर पायलट उपलब्ध न होने के कारण विमान को और देरी हुई. जब वह सुबह तक उड़ान नहीं भर सका तो गुस्साए यात्रियों ने बोर्डिंग क्षेत्र में हंगामा किया. उन्होंने इस दौरान कर्मचारियों को अन्य विमानों का संचालन करने से रोकने की भी कोशिश की.

नाराज यात्रियों की शिकायत थी कि लगभग 200 से ज्यादा यात्रियों के लिए न तो खाने-पीने की व्यवस्था की गई और न ही रुकने के लिए जगह दी गई. यात्रियों ने मजबूरन बोर्डिंग क्षेत्र में रात गुजारी.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) पायलटों और केबिन क्रू के ड्यूटी के घंटों का नियमन करता है उन्हें उड़ान के निर्धारित घंटों के अलावा विमान का संचालन करने से रोक दिया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi