S M L

एयर इंडिया कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला जुलाई महीने का वेतन

इस साल कई बार एयर इंडिया ने कर्मचारियों को वेतन भुगतान में देरी की है, इससे पहले मार्च, अप्रैल, मई और जून में भी वेतन भुगतान में विलंब हुआ था

Bhasha Updated On: Aug 06, 2018 08:40 PM IST

0
एयर इंडिया कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला जुलाई महीने का वेतन

कर्ज के बोझ से दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने में फिर से देरी की है. सूत्रों ने बताया है कि एयर इंडिया कर्मियों को अभी तक जुलाई का वेतन नहीं मिला है. न ही कंपनी ने वेतन भुगतान की संभावित तारीख बताई है.

इस साल कई बार एयर इंडिया ने कर्मचारियों को वेतन भुगतान में देरी की है. इससे पहले मार्च, अप्रैल, मई और जून में भी वेतन भुगतान में विलंब हुआ था. सूत्रों ने बताया कि वित्तीय संकट से जूझ रही राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने अभी तक यह सूचना नहीं दी है कि वह वेतन का भुगतान कब करेगी. एयर इंडिया के 11,000 से ज्यादा स्थाई कर्मचारी हैं.

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों को जुलाई माह का वेतन एक-दो दिन में दे दिया जाएगा. आमतौर पर एयरलाइन हर महीने की 30 या 31 तारीख को कर्मचारियों का वेतन उनके बैंक खातों में डाल देती है.

एयर इंडिया ने वेतन भुगतान में देरी ऐसे समय की है जबकि सरकार ने एयरलाइन में 980 करोड़ रुपए के इक्विटी निवेश के लिए संसद की मंजूरी मांगी है. मार्च, 2017 के अंत तक एयर इंडिया पर 48,000 करोड़ रुपए के कर्ज का बोझ था. पिछले महीने नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि एयर इंडिया को पुनरोद्धार योजना (टीएपी) और वित्तीय पुनर्गठन योजना (एफआरपी) के तहत 27,195.21 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi