S M L

कम दाम में कर सकेंगे सफर, एयरलाइंस ने दिया लोगों को ऑफर

एयर इंडिया और स्पाइसजेट ने बुधवार को यात्रियों को लुभाने के लिए कुछ ऑफर्स पेश किए

Bhasha Updated On: Feb 23, 2017 12:02 AM IST

0
कम दाम में कर सकेंगे सफर, एयरलाइंस ने दिया लोगों को ऑफर

एयर इंडिया और स्पाइसजेट ने बुधवार को यात्रियों को लुभाने के लिए कुछ ऑफर्स पेश किए. जिसमें मुफ्त टिकट की सुविधाएं भी है.

मुकाबलों के बीच एयरलाइंस अपनी सीटों की बुकिंग बढ़ाने के लिए यात्रियों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं.

एयर इंडिया जहां फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में एक बुकिंग पर एक टिकट मुफ्त दे रही है यानी एक टिकट के साथ दूसरा टिकट मुफ्त दिया जा रहा है. वहीं स्पाइसजेट चुनिंदा मार्गों पर 777 रुपये तक कम कीमत पर टिकटों को ऑफर कर रहे है.

पिछले दो साल से घरेलू एयरलाइन क्षेत्र 20 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है और एयरलाइंस छूट देकर टिकटों के जरिए मांग को पूरा करने की कोशिश में जुटा है.

कई रूट्स पर मिलेगी छूट

राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया की ‘बाय वन फ्लाई टू’ ऑफर के जरिए महानगर मार्गों पर फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में एक टिकट मुफ्त दे रही है. सरकारी सूचना के मुताबिक बुकिंग और यात्रा दोनों 31 मई तक की जा सकती है.

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि इस योजना का मकसद इन दो कैटेगरी में यात्रियों की संख्या बढ़ाना है जिनमें आधी सीटें खाली रह जाती है.

बजट ऐयरलाईन कंपनी स्पाइसजेट अपनी लकी 7 सेल के तहत चुनिंदा मार्गों पर एक तरफ के लिए 777 रुपए किराए का ऑफर दे रही है. टिकट 25 फरवरी तक बुक कराई जा सकेगी और यात्रा 9 मार्च से 13 अप्रैल के बीच कर सकते है. 777 रुपए का 'सभी कर सहित' यह किराया जम्मू-श्रीनगर और अगरतला-गुवाहाटी सहित कई मार्गों पर लागू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi