S M L

एयर इंडिया के 130 पायलट और 430 क्रू सदस्यों की जा सकती है नौकरी

अनिवार्य अल्कोहल जांच से गायब रहने के कारण डीजीसीए एयर इंडिया के 130 पायलटों और 430 क्रू सदस्यों को हटा सकता है

Updated On: Sep 05, 2017 08:39 PM IST

Bhasha

0
एयर इंडिया के 130 पायलट और 430 क्रू सदस्यों की जा सकती है नौकरी

एयर इंडिया के 130 पायलटों और 430 क्रू सदस्यों की नौकरी खतरे में है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) उड़ान से पहले और बाद के अनिवार्य अल्कोहल जांच से गायब रहने के कारण एयर इंडिया के 130 पायलटों और 430 क्रू सदस्यों को हटा सकता है.

डीजीसीए से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ये क्रू सदस्य सिंगापुर, कुवैत, बैंकॉक, अहमदाबाद और गोवा जैसी जगहों की उड़ानों में काफी समय तक अल्कोहल जांच से बचते रहे हैं. उन्होंने बताया कि डीजीसीए क्रू सदस्यों द्वारा सुरक्षा मानकों के कथित उल्लंघन को लेकर पहले ही एयर इंडिया प्रबंधन को अंतिम चेतावनी दे चुका है. डीजीसीए के सुरक्षा मानकों के अनुसार, उड़ान से पहले सभी क्रू सदस्यों और पायलटों का अल्कोहल जांच से गुजरना अनिवार्य है.

सोमवार को एयर इंडिया के प्रवक्ता को ईमेल के जरिए इससे संबंधित सवाल भेजे गये थे लेकिन अब तक इसका कोई भी जवाब नहीं मिला है.

एक सूत्र ने बताया, ‘डीजीसीए एयर इंडिया प्रबंधन के संज्ञान में यह बात ला चुका है कि उसके 132 पायलटों और 434 क्रू सदस्यों ने अनिवार्य अल्कोहल जांच का उल्लंघन किया है. यह सुरक्षा मानकों का उल्लंघन है और डीजीसीए इसे लेकर इन क्रू सदस्यों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करेगा.’

एक बार में इतनी संख्या में क्रू सदस्यों को हटा देने से एयर इंडिया के सामने परिचालन में दिक्कतें आ सकती हैं. इसे देखते हुए संभावना है कि डीजीसीए फेज वाइज कार्रवाई करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi