S M L

इस हफ्ते के आखिरी तक अमेरिका से देश लौट सकते हैं अरुण जेटली

खबर है कि जेटली का स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है और उनके इस हफ्ते के आखिरी तक स्वदेश लौटने की संभावना है

Updated On: Feb 05, 2019 05:14 PM IST

Bhasha

0
इस हफ्ते के आखिरी तक अमेरिका से देश लौट सकते हैं अरुण जेटली

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के इस हफ्ते के आखिरी तक तक अमेरिका से वापस लौटने की संभावना है. एक सूत्र ने यह जानकारी दी. जेटली वहां इलाज कराने गए हैं.

बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका जाने से पहले जेटली के पास वित्त मंत्रालय था. अस्वस्थ होने की वजह से उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई. इस वजह से जेटली, नरेंद्र मोदी सरकार का आखिरी और छठा बजट पेश करने नहीं कर पाए. उनकी अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी गोयल ने निभाई.

हालांकि सोशल मीडिया के माध्यम से जेटली सक्रिय बने हुए हैं. वह लगातार ट्वीट और फेसबुक पोस्ट लिख रहे हैं. बजट के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संवाददाताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी. साथ ही उन्होंने बजट पर इंटरव्यू भी दिया.

सूत्र ने बताया कि जेटली का स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है और उनके इस हफ्ते के आखिरी तक स्वदेश लौटने की संभावना है. यह डॉक्टर के परामर्श पर निर्भर करेगा. संभव है कि वह अगले हफ्ते संसद के सत्र में हिस्सा लें.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्वदेश लौटने पर जेटली को फिर से वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाएगा या नहीं.

बजट पेश करने के बाद न्यूयॉर्क में दिए इंटरव्यू में जेटली ने कहा कि उनका स्वास्थ्य सुधर रहा है. ठीक होकर वह स्वदेश लौटेंगे और संसद में बजट बहस पर जवाब देंगे. लेकिन यह उनके डॉक्टरों की सलाह पर निर्भर करेगा. बजट सत्र 13 फरवरी को खत्म हो रहा है.

बता दें कि 66 साल के जेटली के शरीर में कैंसर की पहचान हुई थी. इसके लिए एक सर्जरी की जरूरत थी जिसके चलते वह पिछले महीने न्यूयॉर्क रवाना हुए थे. उससे पहले 14 मई 2018 को जेटली का दिल्ली के एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट भी किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi