S M L

AIIMS MBBS 2019: मेडिकल परीक्षा के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, इस दिन से पहले करें अप्लाई

12वीं पास करने वाले, 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र या इसके समानान्तर कोर्स में अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी की पढ़ाई करने वाले छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

Updated On: Nov 30, 2018 02:17 PM IST

FP Staff

0
AIIMS MBBS 2019: मेडिकल परीक्षा के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, इस दिन से पहले करें अप्लाई

AIIMS MBBS 2019 एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार यानी आज से शुरू होने जा रही है. 12वीं पास करने वाले, 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र या इसके समानान्तर कोर्स में अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी की पढ़ाई करने वाले छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

बेसिक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 3 जनवरी 2019 तक चलेगी और फाइनल रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की औपचारिकताएं मार्च 2019 तक पूरी की जाएंगी. फाइनल रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में सिर्फ वो छात्र ही जा सकते हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक बेसिक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर ली हो. छात्रों को फॉर्म में गलती सुधार के लिए भी समय दिया जाएगा. बेसिक रजिस्ट्रेशन करने के बाद AIIMS उन उम्मीदवारों की एक सूची जारी करेगा, जो फाइनल रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में जाने के लिए योग्य होंगे.

बता दें कि AIIMS MBBS 2019 की परीक्षा 25 और 26 मई 2019 को आयोजित होगी. इसके जरिए छात्रों को AIIMS नई दिल्ली, भटिंडा, भोपाल, भुवनेश्वर, देवघर, गोरखपुर, जोधपुर, कालीयानी, मंगलागिरी, नागपुर, पटना, रायपुर, राय बरेली, ऋषिकेश और तेलंगाना के MBBS कोर्स में दाखिला मिलेगा. पिछली बार 7617 उम्मीदवारों ने परीक्षा में क्वालिफाई किया था और 2649 उम्मीदवारों ने डीम्ड क्वालिफाई किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi