S M L

AIADMK ने विधायकों को अयोग्य करार देने से जुड़े फैसले का स्वागत किया

अन्नाद्रमुक से दरकिनार किए गए पार्टी नेता टी.टी.वी दिनाकरण ने फैसला अपने प्रतिकूल होने के बावजूद इसे अपने खेमे के लिए झटका मानने से इनकार कर दिया

Updated On: Oct 25, 2018 06:57 PM IST

Bhasha

0
AIADMK ने विधायकों को अयोग्य करार देने से जुड़े फैसले का स्वागत किया
Loading...

मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु की पलानीस्वामी सरकार को बड़ी राहत देते हुए गुरुवार को, तत्कालीन चीफ जस्टिस के 14 जून के उस आदेश को बरकरार रखा जिसमें अन्नाद्रमुक के 18 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया गया था. यह विधायक टीटीवी दिनाकरण खेमे के हैं.

इसके साथ राज्य की 20 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव कराने का रास्ता साफ हो गया. राज्य के दोनों प्रमुख दलों अन्नाद्रमुक और द्रमुक ने सभी सीटें जीतने का विश्वास जताया.

जहां सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने फैसले को ‘अच्छा’ बताया, वहीं विपक्षी द्रमुक ने चुनाव आयोग से उपचुनाव कराने की प्रक्रिया तत्काल शुरू करने की अपील की.

अन्नाद्रमुक से दरकिनार किए गए पार्टी नेता टी.टी.वी दिनाकरण ने फैसला अपने प्रतिकूल होने के बावजूद इसे अपने खेमे के लिए झटका मानने से इनकार कर दिया और इसे एक ‘अनुभव’ बताया. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने उनकी टिप्पणी पर कटाक्ष किया.

पलानास्वामी अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक भी हैं. उन्होंने कहा, ‘यह एक अच्छा फैसला है, जो हमारे नेताओं एमजीआर (एम जी रामचंद्रन) और अम्मा (जे जयललिता) के आशीर्वाद से मिला है.’

दिनाकरण ने कहा, ‘हम अपने पक्ष में फैसला आने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ये हमारे लिए झटका नहीं है, मैं 18 विधायकों से बात कर तय करूंगा कि सुप्रीम कोर्ट में जाना है या नहीं. मेरा खुद का मानना ये है कि हमें उपचुनाव में उतरना चाहिए.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ दल चुनाव के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा, ‘18 सीटें अब खाली हो गई हैं. अन्नाद्रमुक चुनाव लड़ेगी और सभी सीटें जीतेगी.’ पलानीस्वामी से जब दिनाकरण की ‘अनुभव’ संबंधी टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि यह किस तरह का अनुभव है.’

फैसले से अन्नाद्रमुक के समर्थकों में खुशी का माहौल छा गया और उन्होंने राज्य के अलग अलग हिस्सों में पटाखे फोड़कर एवं मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया.

शहर में स्थित पार्टी मुख्यालय में अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने फैसले के बाद पलानीस्वामी को बधाई दी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi