S M L

PM मोदी की कश्मीर यात्रा से पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीर वाइज को किया गया नजरबंद

मीरवाइज ने अपनी नजरबंदी पर ट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सत्तावादी राज्य ने पैनिक बटन दबा दिया है. लाल चौक में भी तलाशी और CASO के रूप में नियंत्रण कड़ी कर दी गई है

Updated On: Feb 02, 2019 02:39 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी की कश्मीर यात्रा से पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीर वाइज को किया गया नजरबंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर यात्रा से एक दिन पूर्व हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर लिया गया है. माना जा रहा है कि गुरुवार को पाकिस्तान की नई सरकार ने हुर्रियत नेता से संपर्क करने की कोशिश की थी.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीरवाइज को जम्मू-कश्मीर में 'पाकिस्तान के सरकार के सकल मानव अधिकारों के उल्लंघन को उजागर करने के प्रयासों' पर जानकारी देने के लिए पिछले मंगलवार को फोन किया था. इसके बाद भारत ने इस असामान्य कदम पर पाकिस्तान के दूत को यह कहते हुए तलब किया था कि इस तरह की कार्रवाई भारत के आंतरिक मामलों में एक 'प्रत्यक्ष हस्तक्षेप' है.

मीरवाइज ने कहा, मोदी की यात्रा से पहले सत्तावादी राज्य ने पैनिक बटन दबा दिया है

अब प्रधानमंत्री रविवार को कश्मीर पहुंचने वाले हैं. ऐसे में अलगाववादी नेताओं ने उनकी यात्रा के विरोध में पूर्ण बंद का आह्वान किया है. मीरवाइज ने अपनी नजरबंदी पर ट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सत्तावादी राज्य ने पैनिक बटन दबा दिया है. लाल चौक में भी तलाशी और CASO के रूप में नियंत्रण कड़ी कर दी गई है.

मीरवाइज ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे पर वह पूरे विश्व को इकट्ठा करेंगे. हम जम्मू-कश्मीर में हो रही घटनाओं को लेकर काफी परेशान हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार से इस मुद्दे पर चर्चा करने की कोशिश की थी, लेकिन भारत सरकार ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. अब चुनाव के बाद आने वाली अगली सरकार से बात करने की कोशिश की जाएगी.

इस बीच, पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत द्वारा 'आपत्तियों को स्पष्ट रूप से खारिज करता है'. एक बयान में, यहां के विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारत सरकार की आपत्ति नई नहीं है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi