विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आंखों से खून निकलने अजीबोगरीब बीमारी से बेहाल है 3 साल की ये मासूम

अहाना नाम की इस लड़की के पिता ने पीएम मोदी से मांगी है मदद

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 05:05 PM IST

0
आंखों से खून निकलने अजीबोगरीब बीमारी से बेहाल है 3 साल की ये मासूम

हैदराबाद की रहने वाली एक तीन साल की बच्ची अहाना खून के आंसू रोती है. उसके घरवाले परेशान हैं क्योंकि इलाज के बाद भी खून बहना बंद नहीं हुआ है. आगे इलाज के लिए घरवालों के पास पैसे नहीं हैं. डॉक्टर भी अभी स्थायी इलाज के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं.

डॉक्टर सिरीषा का कहना है कि अहाना नाम की बची को हेमैटोड्रोसिस नाम की दुर्लभ बीमारी है. इस बीमारी में पसीना या आंसू खून में मिलकर बाहर आते हैं. डॉक्टर का कहना है कि इलाज के बाद खून बहना कम हो गया है.

दरअसल, अहाना का इलाज करने से खून आना तो कम हो गया है लेकिन पूरी तरह रुका नहीं है. इसके लिए उसे और इलाज की जरूरत है.

सीमए और पीएम से किया अनुरोध अहाना के पिता मोहम्मद अफजल ने अब मुख्यमंत्री केसी राव और पीएम नरेंद्र मोदी से मदद के लिए अनुरोध किया है. उनका कहना है, 'जब मैं डॉक्टर्स से स्थायी इलाज के लिए पूछता हूं तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता. मैंने सीएम और प्रधानमंत्री से मदद के लिए अनुरोध किया है.'

अफजल बताते हैं, 'अहाना को हफ्ते में पांच बार इस दिक्कत की सामना करना पड़ता है. उसकी आंखों से खून निकलता है, वह बेहोश होने लगती है और दौरे पड़ने लगते हैं.' खबर ये भी है कि अहाना के घरवालों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कुछ गैर सरकारी संगठन उनकी मदद के लिए आए हैं.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi