S M L

ईडी का दावा दीपक तलवार के माल्या से जुड़े हैं लिंक,12 फरवरी तक रहना होगा कस्टडी में

ईडी ने कहा कि वह तलवार का सामना उसके बेटे से कराना चाहती है जो अभी विदेश में है और उसे 11 फरवरी को पेश होने के लिए समन भेजा गया है

Updated On: Feb 07, 2019 05:52 PM IST

FP Staff

0
ईडी का दावा दीपक तलवार के माल्या से जुड़े हैं लिंक,12 फरवरी तक रहना होगा कस्टडी में

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत में दावा किया कि अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग केस में कॉर्पोरेट लॉबीस्ट दीपक तलवार के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या से लिंक जुड़े हैं. टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार ईडी की दलीलों को सुनने के बाद स्पेशल जज एस. एस. मान ने तलवार की ईडी कस्टडी को 12 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. ईडी ने कहा कि वह तलवार का सामना उसके बेटे से कराना चाहती है जो अभी विदेश में है और उसे 11 फरवरी को पेश होने के लिए समन भेजा गया है. बता दें कि ईडी ने कोर्ट से तलवार की कस्टडी को 7 दिन बढ़ाने की गुजारिश की थी.

इससे पहले कोर्ट ने ईडी को इस बात की इजाजत दी थी कि वह तलवार को 7 दिनों तक कस्टडी में रखकर अच्छी तरह से पूछताछ करे. दरअसल, ईडी ने आरोप लगाया था कि तलवार ने प्राइवेट एयरलाइनों के पक्ष में सौदे कराने के लिए बिचौलिए के तौर पर काम किया था जिससे सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को काफी नुकसान हुआ था. तलवार की कस्टडी की अवधि पूरी होने के बाद ईडी ने गुरुवार को कोर्ट से इसे बढ़ाने की मांग की. इसके बाद उसे 12 फरवरी तक के लिए ईडी कस्टडी में भेज दिया गया.

ईडी ने कोर्ट में दावा किया कि जांच से पता चला है कि तलवार के माल्या से रिश्ते जुड़े हैं. किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व मालिक 62 साल के विजय माल्या अभी ब्रिटेन में है और वहां की सरकार ने उसके प्रत्यर्पण के आदेश पर दस्तखत कर दिए हैं. माल्या पर बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपए लेकर भागने का आरोप है. बता दें कि दीपक तलवार को 30 जनवरी को दुबई से भारत लाया गया था जिसके बाद उसे ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi