S M L

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: मिशेल के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है CBI

सीबीआई मिशेल के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है जिससे वह पूछताछ के दौरान पूरी तरह स्वस्थ्य रहे

Updated On: Dec 07, 2018 10:22 PM IST

Bhasha

0
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: मिशेल के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है CBI

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का रक्तचाप केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. सीबीआई मिशेल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

हालांकि सीबीआई मिशेल के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है जिससे वह पूछताछ के दौरान पूरी तरह स्वस्थ्य रहे. सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर स्थिति नहीं है लेकिन मेडिकल टीम 57 साल के मिशेल के जरूरी स्वास्थ्य मानकों की निगरानी कर रही है.

उन्होंने कहा कि सीबीआई उनकी हिरासत 10 दिसंबर से आगे बढाने का अनुरोध कर सकती है. मिशेल को चार दिसंबर को यूएई सरकार से मंजूरी मिलने के बाद दुबई से प्रत्यर्पित करके लाया गया है. सीबीआई ने मिशेल के खिलाफ पिछले साल सितंबर में आरोपपत्र दायर किया था.

उसे एक विशेष अदालत ने 10 दिसंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेजा है. मिशेल इस मामले के तीन कथित बिचौलियों में शामिल है.

ये भी पढ़ें: Paris Riots: प्रदर्शनों को देखते हुए शनिवार को एफिल टॉवर बंद किया

ये भी पढ़ें: क्रिश्चियन माइकल के प्रत्यर्पण ने मोदी की भ्रष्टाचार विरोधी छवि को मजबूत किया

क्रिश्चियन मिशेल पर राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया था. इस मसले पर विदेश मंत्रालय ने प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया.

रवीश कुमार ने कहा था 'सभी उचित प्रक्रियाओं का पालन करने और सभी न्यायिक प्रक्रियाओं को समाप्त करने के बाद ही क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया. यह मामला सीबीआई देख रही थी. यह भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच सहयोग का एक उदाहरण है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi