S M L

कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

सलीम को कासगंज से ही गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस एफआईआर के मुताबिक सलीम की हो गोली से चंदन की मौत हुई थी

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 02:41 PM IST

0
कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

कासगंज हिंसा के दौरान हुए चंदन गुप्ता हत्याकांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ईटीवी/न्यूज़18 को मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सलीम को गिरफ्तार किया है.

एडीजी आगरा जोन अजय आनंद जल्द ही प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी देंगे. बता दें कि चंदन गुप्ता हत्याकांड में तीन भाई सलीम, वासिम और नसीम मुख्य आरोपी हैं. फिलहाल वासिम और नसीम अभी भी फरार हैं.

डीजीपी ओपी सिंह ने सलीम की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा, 'हमनें चंदन की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ सलीम के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया था. सलीम की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी है. जल्द ही अन्य आरोपी भी गिरफ्तार होंगें.'

उन्होंने कहा कि कासगंज के हालात अब सामान्य हैं. 'हमारी एसआईटी वीडियो, मोबाईल सर्विलांस से सबूत जमा कर रही है. सलीम से भी कुछ बरामदगी हुई है. हम कासगंज की घटना का विश्लेषण कर रहे हैं. अपनी व्यवस्था में गतिशीलता लाने की कोशिश करेंगें.'

सलीम को कासगंज से ही गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस एफआईआर के मुताबिक सलीम की हो गोली से चंदन की मौत हुई थी. इस बीच आरोपियों की धर पकड़ के लिए एसटीएफ भी कासगंज पहुंच गई है.

गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज में भड़की हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों की लिस्ट जारी की है. अब तक इस मामले में 117 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं. हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया गया है. कासगंज हिंसा के दौरान शहर में आगजनी की 7 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

चंदन हत्याकांड के नामज़द आरोपियों की लिस्ट में सलीम, वसीम, नसीम मुख्य आरोपी हैं. इनके अलावा जाहिद जग्गा, आसिफ़ हिटलर को भी आरोपी बनाया गया है. असलम, असीम, नसरुद्दीन, आकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बनाया गया है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi