S M L

दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते उत्तर भारत में 13 ट्रेनें लेट

मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है, जो कि सामान्य है, लेकिन पिछले कई सालों की तुलना में 15 जनवरी को सर्दी ज्यादा है

Updated On: Jan 15, 2019 09:27 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते उत्तर भारत में 13 ट्रेनें लेट

पहाड़ी राज्यों में हुई बारिश और उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है जिसके कारण मंगलवार को सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा. वहीं, स्कूल जा रहे छात्र-छात्राओं को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी. मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है, जो कि सामान्य है, लेकिन पिछले कई सालों की तुलना में 15 जनवरी को सर्दी ज्यादा है.

अच्छी धूप खिलने से सर्दी से कुछ राहत जल्द ही मिल सकती है

कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत में ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ रहा है. कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार को कम कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक दिल्ली से 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. रेलवे ने बताया कि कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है, इस कारण ट्रेनों की रफ्तार कम हो गई है. वहीं न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़त से दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली लेकिन कोहरे का असर तेजी से जारी है. हालांकि दोपहर के समय अच्छी धूप खिलने से सर्दी से कुछ राहत जल्द ही मिल सकती है.

प्रदूषण के गंभीर स्तर से भी राहत रहेगी

मौसम विभाग के अनुसार अभी तापमान इसी तरह का बना रहेगा. दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हल्की बारिश की संभावना है. सोमवार के बाद मंगलवार को लगातार दूसरे दिन चली तेज हवा ने जहां एक बार फिर से फिजा में ठंडक बढ़ा दी है वहीं प्रदूषण की कमर भी तोड़ दी है. हाल फिलहाल यह बदलाव बना रहेगा. न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होगी और प्रदूषण के गंभीर स्तर से भी राहत रहेगी.

दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने प्रदूषण से भी खासी राहत महसूस की

सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 19.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 8 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 41 से 95 फीसद तक बना रहा. दूसरी तरफ सोमवार को हवा की गति बढ़ते ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने प्रदूषण से भी खासी राहत महसूस की. सीपीसीबी के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 247 रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi