S M L

दिल्ली पुलिस में अब 21 की जगह 25 की उम्र तक होगी भर्ती, टैटू वालों को भी मिलेगा मौका

दिल्ली पुलिस ने अपने नए भर्ती नियमों में नए संशोधन किए हैं, जिसके बाद अभ्यर्थियों को चार साल का मौका और मिल गया है

Updated On: Nov 16, 2018 01:28 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली पुलिस में अब 21 की जगह 25 की उम्र तक होगी भर्ती, टैटू वालों को भी मिलेगा मौका

दिल्ली पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. दिल्ली पुलिस ने जवानों की भर्ती के लिए 4 साल और उम्र सीमा बढ़ा दी है. साथ ही कई नए नियमों में बदलाव भी किया गया है.

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने अपने नए भर्ती नियमों में नए संशोधन किए हैं. इस संशोधन क बाद अब भर्ती होने के इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों को चार साल का मौका और मिल गया है. अब सिपाही के पद पर भर्ती के लिए नई उम्र सीमा 18 से 21 की बजाय 18 से 25 तक कर दी गई है.

दिल्ली पुलिस (नियुक्ति एवं भर्ती) नियमावली, 2018 के नए नियमों की अधिसूचना दिल्ली सरकार के विशेष गृह सचिव अमिताभ कुंदू ने जारी की. ये नियम अगली भर्ती से लागू होगे.

इन संशोधनों के बाद अब ग्रुप सी और डी के लिए पदों में भी अभ्यर्थियों को लाभ मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, विभागीय अभ्यर्थी सीधी भर्ती के लिए आएंगे तो उन्हें भी पांच साल की छूट मिलेगी.

इसके अलावा नियमों में एक बहुत बड़ा और सकारात्मक बदलाव किया जाएगा. अब शरीर पर टैटू बनवाने वालों को भी छूट मिलेगी.

इसके अंतर्गत जिस तरह सेना में धार्मिक नाम, चिन्ह या आकार एक निश्चित आकार में स्वीकार कर लिया जाता है, उसी तरह दिल्ली पुलिस की भर्ती के भी नियम बनाए गए हैं. लेकिन शर्त ये है कि ये टैटू बायें बाजू पर ही होना चाहिए और उसका आकार बाजू के एक चौथाई से बड़ा नहीं होना चाहिए.

अगर आप भी दिल्ली पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखते हैं और इन शर्तों पर खरे उतरते हैं तो अगली भर्ती में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi