विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रेल राज्यमंत्री गोहेन ने अगरतला एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

इस अवसर पर गोहेन ने कहा कि केंद्र की योजना 2020 तक राजधानी सेवाएं इंफाल तक पहुंचाने की है

Bhasha Updated On: Oct 28, 2017 08:49 PM IST

0
रेल राज्यमंत्री गोहेन ने अगरतला एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने शनिवार को बहुप्रतीक्षित अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन औपचारिक रूप से 6 नवंबर से शुरू होगी. यह ट्रेन दिल्ली के लिए सोमवार को रवाना होगी और बुधवार को आनंद विहार से अगरतला के लिए रवाना होगी. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन 2,457 किलोमीटर लंबी यात्रा 40 घंटे 50 मिनट में पूरी करेगी.

इस अवसर पर गोहेन ने कहा कि केंद्र की योजना 2020 तक राजधानी सेवाएं इंफाल तक पहुंचाने की है. इस मौके पर आयोजित समारोह में त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय के अलावा कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे.

यात्रा में कितना लगेगा समय

यात्रा में 40 घंटे 50 मिनट का समय लगेगा और ट्रेन 16 स्टेशनों पर रुकेगी. ट्रेन में 14 डिब्बे होंगे जिनमें एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, दो वातानुकूलित 2 टियर, 8 वातानुकूलित 3 टियर, एक पैंट्री कार और दो विद्युत और माल डिब्बे भी शामिल हैं.

असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बाद त्रिपुरा का अगरतला राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हासिल करने वाला पूर्वोत्तर का तीसरा शहर होगा.

त्रिपुरा के परिवहन मंत्री माणिक डे, राज्य के लोकनिर्माण मंत्री बादल चौधरी, त्रिपुरा के दो लोकसभा सांसद- जितेंद्र चौधरी और शंकर दत्ता भी शनिवार के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi