S M L

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद राजनाथ सिंह ने कहा, 'NRC तय समय में पूरा करने के लिए केंद्र प्रतिबद्ध'

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सरकार और गृहमंत्रालय को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि वह एनआरसी प्रक्रिया में सहयोग नहीं कर रही है

Updated On: Feb 05, 2019 07:51 PM IST

FP Staff

0
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद राजनाथ सिंह ने कहा, 'NRC तय समय में पूरा करने के लिए केंद्र प्रतिबद्ध'

एनआरसी मामले पर केंद्र और गृह मंत्रालय की लापरवाही पर सुप्रीम कोर्ट के सवाल उठाने के बाद मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि सरकार असम में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) की प्रक्रिया तय समय में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

उनका कहना है कि केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कोई विदेशी इसमें शामिल न हो और कोई भी भारतीय नागरिक छूटे नहीं. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय असम के नागरिकों की सूची, एनआरसी को निष्पक्षता के साथ पूरी करना चाहता है और इसके लिए राज्य सरकार को कोष समेत सभी आवश्यक सहायता मुहैया कराई जा रही है.

उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार एनआरसी अपडेट का काम तय समय में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. जिससे कोई विदेशी इसमें शामिल न हो और कोई भारतीय छूट ना जाए.' गौरतलब है कि गृह मंत्री के बयान के चंद घंटों पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय को फटकार लगाई थी.

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सरकार और गृहमंत्रालय को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि वह एनआरसी प्रक्रिया में सहयोग नहीं कर रही है. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ऐसा लगता है कि गृह मंत्रालय का पूरा प्रयास इस कवायद को बर्बाद करने पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi