S M L

चक्रवाती तूफान 'डे' के बाद देश के उत्तर-पश्चिमी इलाके का मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और पंजाब समात उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश हो सकती है

Updated On: Sep 22, 2018 05:42 PM IST

FP Staff

0
चक्रवाती तूफान 'डे' के बाद देश के उत्तर-पश्चिमी इलाके का मौसम हुआ सुहाना

ओडिशा में आए चक्रवाती तूफान 'डे' के बाद देश के उत्तर-पश्चिमी इलाके में मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, लुधियाना और पंजाब जैसे राज्यों में शनिवार सुबह से हल्की-हल्की बारिश जारी है.

Parts of Lucknow city receive rainfall this afternoon. pic.twitter.com/dcz9PJmmw1

— ANI UP (@ANINewsUP) September 22, 2018

ऐसे में बीते कई दिनों से उमस भरे मौसम के बाद रिमझिम बारिश से इन राज्यों का मौसम  सुहाना हो गया है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो दिनों में इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

चक्रवात तूफान 'डे' के कारण शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ओडिशा में मलकांगिरी शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई. बाद में तूफान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और फिर दिन ढ़लते-ढ़लते कमजोर हो गया.

ऐसे में मौसम विभाग ने कल से ही देश के उत्तर- पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई थी. हालांकि शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल के साथ-साथ दिल्ली में भी बारिश शुरू हो गई थी.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उतर भारत के बड़े हिस्से में मॉनसून की बारिश के बाद अब एक बार फिर तेज बारिश हो सकती है. यह बारिश न सिर्फ दिल्ली बल्कि समूचे उत्तर भारत समेत पश्चिती भारत के बड़े हिस्से में हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और पंजाब समात उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi